Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के टाउन कुशीनगर में बीते 7 अक्टूबर को मां दुर्गा की प्रतिमा को लेकर जा रहे शोभायात्रा पर हुए पथराव को लेकर कुशीनगर पुलिस ने बीते 24 घंटे में अब तक 33 पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया है. मुस्लिम बाहुल्य इलाके से गुजर रहे शोभायात्रा पर हुए अचानक हमले ने कई सवाल खड़े कर दिए. 7 अक्टूबर की शाम को रविंद्रनगर की तरफ से मां दुर्गा की प्रतिमा की शोभायात्रा लेकर हिन्दू संगठन के लोग भक्ति गाने के डीजे की धुन के साथ नाचते गाते जा रहे थे. तभी शोभायात्रा पड़रौना थानाक्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र छावनी पहुंची. खबर है कि यहां कुछ मुस्लिम युवकों ने डीजे बंद करने की बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे हुआ विवाद?
शोभायात्रा में युवकों ने जब मना किया तो विवाद शुरू हो गया. पथराव को लेकर हिन्दू पक्ष के लोगों ने सड़क जाम कर दिया. जाम की सूचना पाकर मौके पर पड़रौना पुलिस और रविन्द्र नगर की पुलिस भी पहुंच गई. फिर भी दोनों पक्षों में विवाद बढ़ता गया. मजबूरन पुलिस को हल्की लाठी चार्ज करनी पड़ी. मौके से 10 लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस मामलें को शांत करवाने में जुट गई. लेकिन मामला बढ़ता देख कुशीनगर एएसपी, सीओ समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई. फिर भी बढ़ता बवाल देख पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फुले रहे. प्रशासन को डर था कि कही यह विवाद दंगे का रूप न ले. मामले को शांत कराने में जुटे आलाधिकारियों के भी पसीने छूट रहे थे.


यह भी पढ़ें: 4 हज़ार के लिए अस्पताल ने महिला को बनाया बंधक; बीवी को छुड़ाने के लिए बाप ने बेच दिया बेटा


महिलाएं बच्चे हिरासत में
पुलिस प्रशासन ने हर जगह मोर्चा संभाला और पुलिस की तत्परता से बड़ी घटना को पुलिस ने टाल दिया. लेकिन कुशीनगर पुलिस ने विवाद करने वाले 33 पत्थरबाजों को गिरफ्तार कर लिया. हैरत की बात ये है पत्थरबाजी के लिए गिरफ्तार किए गए लोगों में महिलाएं और नाबालिग भी शामिल हैं.


कुशीनगर में फोर्स तैनात
कुशीनगर पुलिस ने गिरफ्तार उपद्रवियों की परेड भी निकाली. कुशीनगर एसपी संतोष मिश्रा ने सख्त लहजे में यह साफ संदेश दिया कि कुशीनगर में बीते सालों के त्यौहारों का जिस तरीके से कुशीनगर पुलिस ने शांतिमय तरीके से सम्पन्न करवाया वैसे ही आगामी त्यौहारों को भी कुशीनगर पुलिस शांतिमय तरीके से सम्पन्न करवाएगी. कुशीनगर पुलिस फिलहाल पड़रौना छावनी में सुरक्षा को देखते हुए अब भी भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है.