Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) आज पटियाला जेल (Patiala Jail) से रिहा हो गए हैं. पिछले 33-34 साल पुराने मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को 1 साल की सज़ा हुई थी लेकिन उनकी रिहाई 10 महीने 11 दिन बाद हुई है. जैसे ही यह खबर मंजरे आम पर आई कि सिद्धू (Sidhu) को आज यानी शनिवार को रिहा किया जाएगा तो उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और उनके समर्थक व कांग्रेस कार्यकर्ता पटियाला जेल के बाहर भारी तादाद में मौजूद रहे और ढोल बजाकर व फूल बरसाकर उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

59 वर्षीय सिद्धू के स्वागत के लिए जेल के बाहर खड़े उनके समर्थकों ने ढोल बजाने वालों का भी प्रबंध किया है. सिद्धू के बेटे करण सिद्धू ने शनिवार को अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा कि पूरा परिवार उनके पिता की जेल से रिहाई का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. सिद्धू के बेटे करण ने कहा कि पिछले कुछ वक्त उनकी फैमिली के लिए काफी दुख भरा रहा लेकिन आज पूरा परिवार खुश है. नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई को लेकर कई जगहों पर पोस्टर और होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं. 


IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने नहीं मिलाया धोनी से हाथ, यूजर्स बोले इतना घमंड ठीक नहीं, देखिए VIDEO


वहीं नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू (Navjot Kaur Sidhu) ने भी उनकी रिहाई के मौके पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भावुक मैसेज किया है. उन्होंने कहा कि आपका इंतेजार किया आपको इंसाफ से महरूम होते हुए देखा, सच इतना तकतवर है लेकिन यह बार बार इम्तिहान लेता है. इस मौके पर सिद्धू की पत्नी ने यह भी कहा कि आपका इंतेजार नहीं कर सकती. क्योंकि वो कैंसर से पीड़ित हैं और उन्हें सर्जरी के लिए जाना है. 


क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू को साल 1988 के रोड रेज मामले में एक साल की सख्त सज़ा का ऐलान किया गया था. सिद्धू को 20 मई को जेल भेजा गया था. हालांकि उनकी सज़ा का अभी एक वर्ष मुकम्मल नहीं हुआ है. लेकिन उनके अच्छे बर्ताव की वजह से उन्हें 10 महीने 11 दिन के कारावास के बाद आज यानी 1 अप्रैल को रिहा किया जा रहा हैं. हालांकि सिद्धू और कांग्रस समर्थकों की उम्मीद थी की उनकी रिहाई 26 जनवरी के मौके पर कर दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और समर्थकों में काफी मायूसी भी देखने को मिली थी.


ZEE SALAAM LIVE TV