NCP 2nd Candidates List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अजीत पवार गुट ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में महाराष्ट्र के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को टिकट दिया गया है. एनसीपी ने सना को महाराष्ट्र की अणुशक्ति नगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं,  बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को उनके मौजूदा सीट बांद्रा ईस्ट सीट से टिकट दिया गया है. जीशान सिद्दीकी ने आज ही कांग्रेस का हाथ छोड़कर NCP का दामन थामा था. इसके एक ही घंटे बाद अजित 7 प्रत्याशियों का ऐलान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनसीपी की दूसरी लिस्ट में भी नवाब मलिक का नाम नहीं होना उनके सक्रिय राजनीति पर सवाल है. क्या नवाब मलिक को पार्टी कुर्ला ईस्ट सीट से उम्मीदवार बनाएगी? ये कुछ दिनों में क्लियर हो जाएगा.  नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड से रिश्ते रखने और मनी लांड्रिंग का इल्जाम है, यही कारण है कि बीजेपी और उनकी सहयोगी पार्टी उनसे दूरी बनाती रही है. नवाब मलिक को अभी तक इसी वजह से एनसीपी ने टिकट नहीं दिया है.


यहां देखें उम्मीदवारों के नाम...



NCP ने पहली लिस्ट में 38 उम्मीदवारों को दिया टिकट
इससे पहले एनसीपी ने 23 अक्टूबर को 38 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें राज्य के डिप्टी सीएम व पार्टी प्रमुख अजीत पवार समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल थे. अजित पवार पुणे जिले की बारामती सीट से चुनावी मैदान में हैं. इस लिस्ट में कई मंत्रियों समेत उन 26 MLAs को भी प्रत्याशी बनाया गया है जो सत्तारूढ़ खेमे में शामिल होने के वक्त भी अजीत पवार गुट के साथ बने हुए थे.


बताते चलें कि महाराष्ट्र में 288 सीटों पर एक ही फेज में 20 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 23 नवंबर नतीजे आएंगे.