NIA Raids at Shaheen Bagh: नेशनल इन्वेंस्टिगेशन एजेंसी (NIA) केरल ट्रेन अग्निकांड के मामले में दिल्ली के शाहीन बाग में तलाशी मुहिम चला रही थी. बताया जा रहा है कि केरल अग्निकांड के आरोपी शाहरुख सैफी और उसके रिश्तेदारों को 9 ठिकानों पर ठापेमारी मारी की है. हालांकि इस संबंध में NIA ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. 


ठाई साल के बच्चे समेंत 3 की हुई थी मौत:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले में गिरफ्तार हुए शाहरुख सैफी पर आरोप है कि उसने 2 अप्रैल को केरल में ट्रेन अग्निकांड को अंजाम दिया है. आरोप है कि सैफी ने साथी मुसाफिरों पर पेट्रोल डाला और उन्होंने केरल के कोझिकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर एक ट्रेन आग लगा दी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक पुरुष, एक महिला और एक ढाई साल का बच्चा था. बताया जा रहा है कि ये लोग डर की वजह से ट्रेन से कूद गए थे. इसके अलावा 9 अन्य लोगों आग में बुरी तरह झुलस गए थे. 


आरोपी ने कहा- मैं गुस्से में था:


मामले में तेजी के साथ छानबीन करते हुए ATS ने अगले दिन यानी 3 अप्रैल को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से शाहरुख सैफी को गिरफ्तार कर केरल पुलिस के हवाले कर दिया था. पूछताछ के दौरान सैफी ने NIA को बताया था कि वो बहुत गुस्से में था और कुछ लोगों ने उसे ये घटना अंजाम देने के लिए उकसाया था. जानकारी यह भी है कि सैफी शाहीन बाग में नागरिक संशोधन विधेयक के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन में भी शामिल था. 


बाप ने लिखाई गुमशुदगी की रिपोर्ट:


उसके पिता फखरुद्दीन ने 2 अप्रैल को दिल्ली के शाहीन बाग थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. फखरुद्दीन ने शिकायत में कहा था कि सैफी 31 मार्च से लापता है. उसने पुलिस को बताया था कि उसका बेटा यह कहकर घर से चला गया था कि वह 31 मार्च को नोएडा के निठारी जा रहा है, तभी से वो वापस नहीं लौटा.


ZEE SALAAM LIVE TV