Nizamabad Karate Training Camp by PFI: तेलंगाना के गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को निर्देश दिया है कि वह इस बात की जांच करे कि निजामाबाद में  पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की तरफ से कथित तौर पर चलाए जा रहे कराटे कैंप में लड़ाई और हथियारों की ट्रेनिंग दी जा रही है या नहीं.


युवाओं का किया जा रहा था ब्रेनवॉश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल गृह मंत्रालय को जानकारी मिली थी कि निज़ामाबाद के PFI कैंप में कराटे क्लासेस के बहाने हथियारों की ट्रेनिंग और मुस्लिम युवाओं का ब्रेन वॉश किया जा रहा है. जिसके बाद शनिवार को गृह मंत्रालय ने NIA को कैंप की जांच करने के आदेश दिए. आरोप है कि कैंप के अंदर कराटे मास्टर जिसकी पहचान अब्दुल कादर के तौर पर हुई है, वह मासूम युवाओं को दूसरे धर्म के लोगों पर हमला करने के लिए उकसा रहा था. 


अब एनआईए इस बात की जांच करेगा कि PFI जिले में दंगा भड़काने की साजिश में शामिल है या नहीं. 


यह भी पढ़ें: Munawar faruqui की फिर बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली में कैंसिल हुआ शो, VHP ने उठाया था सवाल


200  लोगों को दे चुका है ट्रनिंग


इस मामले में अगर PFI से लिंक पाए गए तो NIA अब्दुल कादर और कराटे इंस्ट्रकटर समेत 25 लोगों के खिलाफ कार्यवाई करेगा. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि मुख्य आरोपी अब्दुल कादर अब तक 200 लोगों को कराटे की आड़ में ट्रेनिंग दे चुका है.


विदेशों से जुड़े तार?


अब्दुल कादिर के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज़ और हथियार बरामद किए गए हैं. विभिन्न धाराओं के तहत सभी आरोपियों को ग़ैर कानूनी गतिविधियों के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है साथ ही बरामद हुए आपत्तिजनक दस्तावेज़ और हथियारों को भी सीज़ कर दिया गया है. फिल्हाल NIA इस कैंप के विदेशों से जुड़े तारों की जांच में जुटी हुई है. जल्द ये भी खुलासा होगा कि कराटे की आड़ में चल रही इस PFI ट्रेनिंग की फंडिग कौन कर रहा था?


इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.