No Confidence Motion: TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने गुरुवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "जब एक भाजपा सांसद पर पहलवानों द्वारा उत्पीड़न और छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था तो उनसे एक भी शब्द नहीं सुना गया था. अब वह कुछ फ्लाइंग किस के बारे में बात कर रही हैं."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

TMC सांसद मोइत्रा का बयान ऐसे समय आया है. जब एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में फ्लाइंग किस करने पर नाराजगी व्यक्त की थी और उन्हें स्त्री विरोधी बताया था. उन्होंने कहा, "सदन ने ऐसा 'अशोभनीय कृत्य' कभी नहीं देखा था." भाजपा महिला सांसदों ने बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और राहुल गांधी के खिलाफ 'कड़ी कार्रवाई' की मांग की.


TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने स्मृति इरानी पर कसा तंज
संसद के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, "जब एक भाजपा सांसद पर हमारे चैंपियन पहलवानों द्वारा उत्पीड़न और छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था. तो हमने महिला और बाल विकास मंत्री की एक भी बात नहीं सुनी और अब वह कुछ फ्लाइंग किस के बारे में बात कर रही हैं. जहां क्या आपकी प्राथमिकताएं हैं महोदया?" 


भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर अपराधिक मुकदमा दर्ज
जानकारी के लिए बता दें कि उनकी टिप्पणी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों के संदर्भ में था. दिल्ली पुलिस ने छह बार के सांसद के खिलाफ 15 जून को धारा 354 'महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल', 354-A 'यौन उत्पीड़न', 354-D 'पीछा करना' और के तहत आरोप पत्र दायर किया था. भारतीय दंड संहिता की धारा 506 'आपराधिक धमकी' दर्ज है. 


क्या है पूरा मामला
राहुल गांधी पर बीजेपी की ओर से इल्जाम लगाया जा रहा है कि उन्होंने स्मृति ईरानी की ओर फ्लाइंग किस की थी. आपको बता दें कि सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी की पहली स्पीच थी. जिसमें उन्होंने मणिपुर मामले को लेकर सरकार पर हमला बोल रहे थे. यही जेस्चर 2018 में राहुल गांधी ने पीएम मोदी के सामने किया था. एक बार फिर उनपर विंक करने और फ्लाइंग किंस करने का इल्जाम लगा है.


Zee Salaam