No Money For Terror: देश में आज से 'No money for terror' इजलास का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन दो दिनों तक चलेगा, जिसमें 72 देशों के नुमाइन्दे शिरकत कर रहे हैं. दिल्ली में 'No money for terror' प्रोग्राम में ख़िताब करते हुए पीएम मोदी ने दहशतगर्दी को पूरी इंसानियत के लिए एक बड़ा मसला बताया. पीएम ने बग़ैर नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा. पीएम ने कहा कुछ मुल्क दहशतगर्दी को बढ़ावा दे रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत ने विश्व से पहले आतंकवाद का असर झेला. आतंक का एक हमला सभी पर हमला है. हम रुकेंगे नहीं जब तक आतंकवाद को जड़ से उखाड़ नहीं फेकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इशारों में पाकिस्तान पर निशाना
पीएम ने कहा, दहशतगर्दी पूरी इंसानियत, आज़ादी और सभ्यता पर हमला है. यह किसी भी देश की सीमा को नहीं पहचानती है. उन्होंने कहा, अगर आतंकवाद को हराना है तो हमें एकजुटता और शून्य-सहनशीलता का नज़रिया अपनाना होगा. पीएम ने कहा, यह सभी जानते हैं कि आतंकवादी संगठनों को कई सोर्सिज़ से धन प्राप्त होता है. इसका एक सोर्स किसी एक देश का समर्थन भी है. कुछ देश अपनी विदेश नीतियों के तहत आतंकवाद का समर्थन करते हैं.


दहशतगर्दी का ख़ात्मा होने तक चैन की सांस नहीं लेंगे: पीएम 
पीएम मोदी ने कहा, हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक दहशतगर्दी का ख़ात्मा नहीं हो जाता. उन्होंने कहा, लंबे वक़्त से दहशतगर्दी का असर ग़रीबों और देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है. चाहे वह पर्यटन हो या व्यापार का क्षेत्र. कोई भी उस इलाके को पसंद नहीं करता जहां लगातार आतंकवाद का ख़तरा बना रहता है. इससे लोगों की रोज़ी-रोटी छिन रही है. यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है कि हम आतंकवाद के वित्तपोषण की जड़ पर वार करें. दहशतगर्दी इकॉनामी पर असर डालती है. इसलिए मिलकर टेरर फाइनेंसिंग की जड़ पर हमला करने की ज़रूरत है.


Watch Live TV