Nuh Violence: हरियाणा (Hariyana) का नूंह  हिंसा (Nuh Violence) में जल गया है. सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा निकाली गई बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई. इस घटना में अबतक 6 लोगो की मौत हो गई है. अभी भी हिंसा (Violence) की खबरें आ रही है. हिंसा के वजह से तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं हिंसा को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) का बयान सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM मनोहर लाल खट्टर का बयान
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने इस हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "नूंह (Nuh) में जो कुछ भी घटना हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. घटना का पता लगते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ( Police Officer) और प्रशासन को तुरंत भेजा गया. एक सामाजिक यात्रा जो हर वर्ष निकलती है जिसके ऊपर कुछ लोगों ने आक्रमण किया जिसमें पुलिस को भी निशाना बनाया गया है. सुनियोजित और षड्यंत्र पूर्ण तरीके से यात्रा को भंग किया गया. जो बड़ी साजिश की तरफ इशारा करती है. पुलिस पर भी आक्रमण किया और उस यात्रा को भंग करने का प्रयास किया. गाड़ियों को आग लगाई गई और आगजनी की घटना कुछ स्थानों पर सामने आई है."


हिंसा में 116 लोग गिरफ्तार
जानकारी के लिए बता दें कि इस हिंसा में अबतक 6 लोगों की मौत हो गई है. इस हिंसा (Violence) में 2 होमगार्ड के जवान की जान चली गई है. राज्य में हालात पर काबू पाने के लिए केंद्र की ओर से लगभग 30 पैरामिलिट्री फोर्स (Paramilitary force) की यूनिट लगाई गई है. इस हिंसा में 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कुछ अन्य लोगों को पुलिस (Police) हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है. देश की सुरक्षा ऐजेंसियों को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है. 


Zee Salaam