Odisha Health Minister Died: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. रविवार की दोपहर उन पर ASI ने फायरिंग की थी. इस दौरान गोली उनके सीने के आर-पार हो गई थी. अपोलो अस्पताल के अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गोली लगने से ज़ख़्मी हुए ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास की इलाज के दौरान मौत हो गई है. ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) ने रविवार को मंत्री नब किशोर दास पर फायरिंग की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: AMU में नहीं थम रहा विवाद; हिंदू महासभा ने किया प्रदर्शन; रखी ये मांग


 


ASI ने की फ़ायरिंग
यह घटना रविवार की दोपहर तक़रीबन एक बजे के आसपास हुई, जब नब किशोर दास एक मीटिंग में हिस्सा लेने जा रहे थे. सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (ASI) गोपाल दास ने नब किशोर दास पर फायरिंग कर दी. इस दौरान वो गंभीर तौर पर ज़ख़्मी हो गए थे. इसके बाद उन्हें  नज़दीक के अस्पताल में दाख़िल कराया गया था. इस बीच उनकी बिगड़ती देख उन्हें भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में दाख़िल कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी सांसे थम गईं. वहीं हर तरफ़ घटना की निंदा हो रही है. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि अपराध शाखा को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं माननीय मंत्री नब दास पर हुए इस दुर्भाग्यपूर्ण हमले से हैरान हूं. मैं उनपर हमले की कड़ी निंदा करता हूं."


सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गिरफ्तार
वहीं दूसरी ओर इस वाक़्य के बाद ब्रजराजनगर में तनाव पैदा हो गया है. बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. इस घटना पर बीजू जनता दल के मंत्री के हामी सिक्योरिटी में हुई चूक पर सवाल उठा रहे हैं. कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास को निशाना बनाने के लिये पहले से ही साज़िश रची गई. एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे तफ्तीश की जा रही है. उन्होंने कहा कि घटना की गंभीरता को समझते हुए जांच कराई जा रही है.


Watch Live TV