Om Prakash Rajbhar: NDA लोकसभा चुनाव से पहले अपना समूह बढ़ा रहा है. बिहार के पूर्व सीएम और हम के संस्थापक जीतन राम मांझी ( Jeetan Ram Manjhi ) कुछ दिन पहले ही महागठबंधन छोड़कर के एनडीए में शामिल हुआ था. आज सुभासपा चीफ ओम प्रकाश राजभर ने फिर से  BJP का दामन थाम लिया है . राजभर की NDA में वापसी उत्तर प्रदेश की राजनीति में अलग समीकरण तय कर दिया है. वहीं पंजाब में शिरोमणि अकाली दल से भी बातचीत अंतिम दौर में है.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) लगातार क्षेत्रीय दलों को जोड़कर पार्टी का दायरा बढ़ा रहे हैं. अमित शाह छोटे दलों के नेता और प्रदेश के कद्दावर नेताओं को पार्टी में जोड़ने का मुहिम चला रहे हैं. वहीं कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पवार के भतीजे को तोड़कर NDA में शामिल कर लिया. ये मुहिम भी अमित शाह का ही था. 


योगी सरकार में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
राजनीति जानकारों का मानना है कि राजभर को योगी सरकार में कैबीनेट मंत्री पद मिल सकता है, राजभर का NDA में शामिल होने से पूर्वी उत्तर प्रदेश बहुत मजबूती मिलेगी. क्यों कि राजभर समाज का कई सीटों पर पकड़ है और वो हार जीत तय करता है.   


दलिया खाने के अचूक फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान



कार्यकारिणी में तय होगी रननीति
राजभर ने ट्वीट कर कहा कि पार्टी कार्यकारिणी की बैठक करने जा रहे हैं. जिसमें पार्टी सीटों को लेकर चर्चा करेगी, पार्टी बैठक में रणनीति बनाएगी गाजीपुर लोकसभा सीट से किस उम्मीदवार पर दांव खेला जाए. वहीं, कई राजीति जानकारों का मानना है कि गाजीपपुर लोकसभा सीट से अरूण राजभर उम्मीदवार हो सकते हैं. 


बीजेपी की कोशिश
भाजपा ने बिहार में जीतन राम मांजी और एलजेपी, यूपी में अपना दल, निषाद पार्टी, और अब सुभासपा को आने से अपनी- अपनी जातियों को साधने के लिए शामिल किया है.