Elon Musk: अबरपति और अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क अपने कई फैसलों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. वो हमेशा आए दिन सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट के जरिए यूजर्स से इंटरेक्ट होते रहते हैं, लेकिन इस बार एक ट्वीट उन्हें महंगा पड़ सकता है. इसके चलते मस्क की कंपनी एक्स को साल के लास्ट तक 75 मिलियन डॉलर यानी 6 अरब रुपये से ज्यादा का नुकसान हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क की सोशल मीडिय कंपना एक्स को इस साल के लास्ट तक एड रेवेन्यू में 75 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है, क्योंकि दुनिया भर के प्रमुख ब्रांड्स अपने मार्केटिंग अभियान रोक रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क के एक पोस्ट के चलते हुआ है. 


दरअसल, पिछले दिनों एलन मस्क ने एक यहूदी विरोधी पोस्ट का समर्थन किया था. इससे मस्क पर यहूदी विरोधी को बढ़ावा देने का इल्जाम लगा. इसके बाद वॉल्ट डिजनी औऱ वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी सहित कई कंपनियों ने एक्स को दिए जाने वाले अपने विज्ञापन रोक दिए हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, इस हफ्ते अमेजन, कोका कोला, एयरबीएनबी और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों के 200 से अधिक एड यूनिट रोक दी गई है. 


वहीं एलन मस्क की कंपनी एक्स ने पलटवार करते हुए मीडिया वॉचडॉग समूह मीडिया मैटर्स पर केस दर्ज किया है. जिसमें इल्जाम लगाया गया है कि संगठन ने एक रिपोर्ट के साथ कंपनी को बदनाम किया है. इस रिपोर्ट में इल्जाम लगाया कि कई ब्रांड्स जैसी ओरेकल और एप्पल आदि को नाजी पार्टी और डोल्फ हिटलर से संबंधित पोस्ट के पास डिस्पले किया गया था.


हाल में ही एक यूजर ने यहूदी विरोध के खिलाफ कैप्शन के साथ वीडियो एक्स पर पोस्ट किया था. इसे एलन मस्क ने लाइक किया और इस पर रिएक्शन देते हुए लिखा, "आपने असल सच्चाई बताई है" इसी को ट्वीट के बाद उनकी खूब आलोचना हुई.


Zee Salaam Live TV