Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के जिला बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान दो समुदाय में विवाद हो गया. विवाद में एक शख्स की मौत हो गई है और कई लोग जख्मी हो गए हैं. मामले बहराइच जिले के महसी महाराजगंज इलाके का है. मामला रविवार को पेश आया. पुलिस के मुताबिक मां दुर्गा का जुलूस मुस्लिम इलाके से गुजर रहा था, इसी दरमियान दो लोगों के दरमियान किसी बात को लेकर बहस हुई. इसके बाद विवाद शुरू हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस का बयान
बहराइच के SP विरिंदा शुक्ला के मुताबिक "महसी महाराजगंज इलाके में मस्जिद के पास से जुलूस निकल रहा था. दो ग्रुपों में किसी मुद्दे को लेकर बहस हुई. इसके बाद किसी ने फायरिंग कर दी. हिंदू बिरादरी के एक शख्स को गोली लग गई, जिससे उसकी मौत हो गई. इलाके में हालात खराब हैं. कई जगहों पर विसर्जन को रोक दिया गया. कुछ शरारती तत्वों ने इसका फायदा उठाया और इलाके में अशांति पैदा करने की कोशिश की. जहां पर शख्स की मौत हुई है, वह इलाका महसी महाराजगंज है. यहां 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामले में अहम मुल्जिम फरार है. उसको ढूंढा जा रहा है."


यह भी पढ़ें: UP News: बहराइच के नानपारा में मुसलमानों ने लगाए आपत्तिजनक नारे; 1000 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज


पुलिस ने निकाला मार्च
बहराइच के महसी महाराजगंज में दुर्गा विसर्जन के दौरान हिंसा के बाद पुलिस ने गलियों में मार्च निकाला है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात पर कहा है कि जिसने भी बहराइच में माहौल को खराब करने की कोशिश की है उसे बख्शा नहीं जाएगा. 


सीएम का बयान
सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा है कि "बहराइच जिले के महसी इलाके में माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सुरक्षा की गारंटी सभी को दी गई है, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना हुई, उन्हें पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है. मूर्तियों का विसर्जन जारी रहेगा. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर मौजूद रहने और धार्मिक संगठनों से बात कर मूर्तियों का विसर्जन वक्त पर कराने की हिदायत दी गई है."