Asaduddin Owaisi on UP Police: लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी पुलिस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि "यूपी पुलिस के आदेश के मुताबिक, अब हर खाने वाली दुकान या ठेले के मालिक को अपना नाम बोर्ड पर लगाना होगा, ताकि कोई कांवड़िया गलती से मुसलमान की दुकान से कुछ खरीद कर न खा ले."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओवैसी ने क्या कहा?
ओवैसी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा, "यूपी पुलिस के आदेश के मुताबिक, अब हर खाने-पीने की दुकान या ठेले वाले को अपना नेम प्लेट पर लिखना होगा. जिससे कि कोई भी कांवड़िया गलती से भी किसी मुसलमान के दुकान से कुछ न खरीद ले."  इसके साथ ही उन्होंने लिखा, "दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद कहा जाता था और हिटलर के जर्मनी में इसे 'जूडेनबॉयकॉट' कहा जाता था."


पुलिस अधिकारी ने दिया ये आदेश
वहीं, एक पुलिस के अधिकारी ने बताया कि कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं. ऐसे में सभी खाने-पीने का सामान बेचने वाले दुकानदार और ठेलों के मालिक अपने दुकान या ठेले पर अपने नाम का बोर्ड लगवा लें, ताकि कांवडियों को कोई भ्रम न हो. यह इसलिए भी जरूरी है ताकि किसी कांवड़िये के मन में किसी तरह का कोई भ्रम न रहे. इसके अलावा ऐसी हालात न आए कि आरोप-प्रत्यारोप लगें. बाद में कानून व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े.


22 जुलाई से शुरू हो रही है कांवड़ यात्रा
गौरतलब है कि हर साल कांवड़ यात्रा निकाला जाता है. भगवान शिव के मानने वाले लोग यह यात्रा निकलाते हैं. वहीं, इस यात्रा को जल यात्रा भी कहा जाता है. इस कांवड़ यात्रा में कांवड़िये महीने तक नंगे पैर चलते हैं और अपने पवित्र तीर्थ स्थलों से गंगा जल इकट्ठा करते हैं. इस साल कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो रही है.