Asaduddin Owaisi: खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की कत्ल के मामले में भारत और कनाडा के बीच तनाव चरम पर है. इस बीच AIMIM के चीफ और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि इंडिया और कनाडा के साथ इस विवाद को जल्द से जल्द सुलझा लेना चाहिए, क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो यह मामला अंतराष्ट्रीय मंचों तक पहुंच सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओवैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, "इंडिया जो आखिरी चीज चाहेगा, वो ये है कि कनाडा-इंडिया को 'सर्विस ट्रेड' के मोड 4 के उल्लंघन के इल्जाम में वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के 'डिस्प्यूट सेटलमेंट बॉडी' में ले जाए. 'सर्विस ट्रेड' का मोड 4 प्रोफेशनल्स को बिना किसी रोक-टोक के आवाजाही की इजाजत देता है. मोदी सरकार को 2024 चुनाव से पहले खालिस्तान चैप्टर को बंद करने की जरूरत है, क्योंकि बाद में इसमें और भी ज्यादा देरी हो सकती है."



दरअसल, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने दावा किया था कि इंडिया ने कनाडा के अंदर खलिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कराई है, इसी बीच भारत ने कनाडाई लोगों के लिए अगली सूचना तक वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया. 


एक ऑनलाइन वीज़ा आवेदन केंद्र, बीएलएस इंटरनेशनल ने अपने एक नोटिस में कहा था कि भारतीय मिशन ने 21 सितंबर 2023 से, भारतीय वीज़ा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया है. इससे पहले दोनों मुल्कों से एडवाइजरी जारी कर अपने-अपने नागरिकों को भारत और कनाडा में अतिक्ति सुरक्षा और सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं.


Zee Salaam