Bulandshahr Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां ऑकसीजन सिलिंडर फट गया है. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. बुलंदशहर के सिकंदराबाद इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने की घटना में पहले 5 लोगों की मौत हो गई थी. लेकिन अब इस हादसे में एक और शख्स ने दम तोड़ दिया है. इस तरह से हादसे में कुल मिलाकर 6 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में जिन लोगों ने जान गंवाई है उनमें ज्यादातर लोग मुस्लिम हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DM ने दी जानकारी
जिला मजिस्ट्रेट चंद्र प्रकाश प्रियदर्शी ने मंगलवार को बताया कि हादसे में एक और शख्स की मौत हो जाने से इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. उन्होंने बताया कि शुरुआत में मृतकों की संख्या 5 थी, जो मंगलवार की सुबह बढ़कर 6 हो गई.


जान गंवाने वालों की पहचान
जान गंवाने वालों लोगों में एक 3 साल की बच्ची भी है. DM चंद्र प्रकाश प्रियदर्शी के मुताबिक मृतकों की पहचान रियाजुद्दीन उर्फ राजू (50), उनकी पत्नी रुखसाना (45), सलमान (16), तमन्ना (24), हिफ्जा (3) और आस मोहम्मद (26) के रूप में हुई है. सिकंदराबाद इलाके में सोमवार रात सिलेंडर फटने से एक मकान ध्वस्त हो गया था, जिसके मलबे में दबकर 5 लोगों की मौत होने की पुष्टि रात में ही हो गई थी.


छत गिरने से हादसा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सिकंदराबाद की आशापुरी कॉलोनी में यह हादसा हुआ. आशापुरी कॉलोनी में सोमवार रात एक मकान में रखा सिलेंडर अचानक फटने से जोरदार धमाके के साथ मकान ध्वस्त हो गया और छत गिर गई. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और एंबुलेंस एवं जेसीबी को मौके पर बुलाया गया. बुलंदशहर के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि यह घटना आशापुरी कॉलोनी में रियाजुद्दीन के घर में हुई, जिसमें 18-19 लोग रहते थे. घर के 10 लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं.