Pakistan petrol shortage: पाकिस्तान में पेट्रोल की भारी शॉर्टेज हो गई है. देश के कई शहरों में लोगों को पेट्रोल लेने के लिए लंबी कतारों में लगना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार ऑयल मार्केटिंग कंपनी ने सप्लाई को कम कर दिया है. पाकिस्तान के पंजाब में पेट्रोल की कमी के कारण कई पंप बंद पड़े हैं. कुछ जगहों पर पेट्रोल स्टेशन खुले हुए हैं जिसकी वजह से लोगों को लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है.


पाकिस्तान में क्यों है तेल संकट (Reason of petrol crisis in Pakistan)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान इस दौरान आर्थिक संकट से जूझ रहा है. सरकार के पास आयात के लिए पैसा नहीं है. वहीं पाक स्टेट बैंक ने भी चेक देने से इंकार कर दिया है. जिसकी वजह से दूसरे देशों ने पाक को तेल देना बंद कर दिया है. हालांकि सरकार इसको नकारती नजर आ रही है. पाकिस्तान हुकूमत का कहना है कि देश के पास पेट्रोल अच्छी मात्रा में है. लेकिन पेट्रोल पंप के बाहर लगी लंबी-लंबी कतारें सरकार की पोल खोलती दिख रही हैं.



पाकिस्तान ने पेट्रोल मिनिस्टर ने कही ये बात


पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने इस बात से इनकार किया कि पेट्रोल की कमी है और कहा कि पाकिस्तान के पास अगले 20 दिनों तक चलने के लिए पर्याप्त ईंधन है. इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने घोषणा की थी कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पाकिस्तान रुपये (पीकेआर) 35 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जाएगी.


पाकिस्तान में क्या चल रहा है? (Pakistan Econimic condition)


आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान इस वक्त एक बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. देश के रुपया गिर चुका है, भयंकर मंदी और एनर्जी सप्लाई की कमी है. फिलहाल आईएमएफ से से पाक को फंड मिलने की उम्मीद है. लेकिन वह भी क्लियर होती नजर नहीं आ रही है. आईएमएफ के अधिकारियों ने संकेत दिया है कि वे पाकिस्तान के साथ काम करना जारी रखने के इच्छुक हैं, लेकिन देश को पहले उन बुनियादी आवश्यकताओं का ध्यान रखना चाहिए जो आईएमएफ ने आगे रखी हैं.


पाकिस्तान ने लिया कर्ज (Debt on Pakistan)


पाकिस्तान कई देशों के कर्ज के तले भी डूबा हुआ है. हाल ही में पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ यूएई पहुंचे थे जहां से उन्होंने बड़ी मात्रा में लोन लिया था. जिसके बाद उन्होंने एक बयान में कहा था कि उन्हें अब पैसा मांगने में भी शर्म आती है.