Patiala News: पटियाला से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की की केक खाने के कुछ देर बात मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की है और एक भोजनालय के मालिक को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की है.


पुलिस ने दर्ज की एफआईआर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित परिवार की शिकायत पर, पटियाला पुलिस ने गुरुवार को बेकरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 273 (हानिकारक पेय या भोजन की बिक्री) और 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत एफआईआर दर्ज की है. पटियाला के सीनियर पुलिस अधीक्षक वरुण शर्मा ने कहा कि भोजनालय के मालिक को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी जारी है.


शर्मा कहते हैं,"मरने की वजह का पता लगाने के लिए मृत लड़की का विसरा सैंपल राज्य फोरेंसिक लैब, खरड़ भेजा गया है." मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खाना एक फूड डिलीवरी एप के जरिए ऑर्डर किया गया था. लड़की का जन्मदिन 24 मार्च को था.


पुलिस में क्या थी शिकायत


पुलिस को दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है, ''केक खाने के कुछ ही घंटों के भीतर परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत बिगड़ने लगी. बर्थडे गर्ल और परिवार के चार सदस्यों को लगातार उल्टियां होने लगीं. कुछ घंटों के बाद, लड़की सो गई और 25 मार्च की सुबह बेहोश पाई गई. जबकि परिवार के अन्य सदस्य सुबह तक ठीक हो गए, पीड़िता को पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.''


मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्होंने मामले की जांच के लिए 27 मार्च को हेल्थ डिपार्टमेंट से संपर्क किया था, लेकिन सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मना कर दिया. खाद्य सुरक्षा अधिकारी जसविंदर सिंह ने कहा कि चूंकि परिवार जहर देने का आरोप लगा रहा था, इसलिए यह उनके संज्ञान में नहीं आया. जसविंदर ने कहा, “मृतक के परिवार के सदस्यों ने जहर देने का आरोप लगाया है, जो हमारे दायरे में नहीं आता है.” उन्होंने कहा कि विभाग बेकरी का विवरण प्राप्त करने के बाद जल्द ही नमूने इकट्ठा करेगा.