Delhi Flood Photos: दिल्‍ली के कई इलाक़े पानी-पानी; यमुना का जलस्तर बढ़ा, निचले हिस्सों में भरा पानी

Delhi Flood Photos: दिल्ली में यमुना नदी में उफान आने से राजधानी में बाढ़ आ गई है. दिल्ली के कई इलाक़ों में बाढ़ आने से हालात ख़राब हो रहे हैं. कश्मीरी गेट ISBT से लेकर यमुना बैंक मेट्रो स्‍टेशन, आईटीओ रिंग रोड तक बाढ़ के हालात हैं. बाढ़ को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. मीटिंग में फैसला लिया गया कि राजधानी में ग़ैर ज़रूरी सेवाओं वाले सरकारी ऑफिस, स्कूल ,कॉलेज रविवार तक बंद रहेंगे.

सबीहा शकील Thu, 13 Jul 2023-10:26 pm,
1/6

बाढ़ से बिगड़े हालात

दिल्‍ली के कई इलाक़े पूरी तरह बाढ़ के पानी में डूब चुके हैं. यमुना नदी के जलस्तर में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है. यमुना ख़तरे के निशाने से तक़रीबन तीन मीटर ऊपर बह रही है. निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

 

2/6

ISBT इलाक़ा पूरी तरह जलमग्न

कश्‍मीरी गेट का ISBT इलाका जलमग्न हो चुका है. सड़कों की जगह हर तरफ़ पानी ही पानी नज़र आ रहा है. लाखों लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. प्रशासन की ओर से लगातार अलर्ट जारी किया गया है.

3/6

जलभराव होने से यातायात संबंधी समस्याएं

दिल्ली में कई जगह जलभराव होने से यातायात संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी के कई वीवीआईपी इलाक़ों तक बाढ़ का पानी दाख़िल हो चुका है.

 

4/6

कई सड़कें पानी में डूब गईं

दिल्ली में बाढ़ से लोग बेहाल हैं. लाल क़िले के पास की कई सड़कें पानी में डूब गई हैं. यमुना नदी का जल स्तर गुरुवार की सुबह 208.46 मीटर तक पहुंच गया.

 

5/6

हर तरफ़ पानी ही पानी

जहां नज़र डालें, वहां सिर्फ़ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. दिल्ली में बारिश का 45 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा है. केजरीवाल ने लोगों से बाढ़ वाले इलाकों में न जाने की अपील की है.

 

6/6

गोपाल राय ने लिया जायज़ा

यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री एक्शन में नज़र आए. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यमुना नदी से सटे प्रधान एन्क्लेव पुस्ता और बुराड़ी स्थित राहत शिविरों का जायजा लिया. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link