Delhi Rain: महीनों गर्मी, तेज़ धूप और उमस का दुःख झेलने के बाद ऐसी होती है पहली बारिश की ख़ुशी

पिछले दो माह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जारी भीषण गर्मी, कड़ाके की धूप और उमस से गुरुवार को लोगों को राहत मिल गयी है. बारिश के बाद 45 के पार रहने वाला तापमान अचानक से गिरकर 40 डिग्री से निचे आ गया. इस बारिश से लोगों के बुझे मन और बेजान जिस्म में मानों कोई नई ऊर्जा फूट पड़ी हो.

हुसैन ताबिश Thu, 27 Jun 2024-8:19 pm,
1/10

राजधानी दिल्ली वाले पिछले दो महीने से चिलचिलाती धूप औऱ उमस भरी गर्मी से परेशान थे. लेकिन बारिश के बाद ठंढी ठंढी हवा चल रही है. 

2/10

पिछले दो महीने से जो पारा 45 डिग्री से ऊपर हुआ करती थी वो आज 40 डिग्री से निचे आ गया है.

3/10

उत्तरी दिल्ली की बात करें तो उत्तरी दिल्ली के बख्तावरपुर बुराड़ी वजीराबाद तिमारपुर जैसे इलाकों में कहीं मध्यम तो कहीं तेज बारिश का सामना लोगों को करना पड़ा है.

4/10

इस हल्की बूंदाबांदी में सड़कों पर जल जमाव देखने को मिला है जिससे मानसून से पहले साथ सफाई के दावे सरकारी तंत्र के फेल होते हुए नजर आ रहे हैं.

5/10

 दिल्ली में शुक्रवार के बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देने की संभावना है.  मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में गुरुवार से बारिश शुरू होने का अनुमान चेताया था. इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. 

6/10

पिछले चार-पांच दिन से मानसून से पहले होने वाली बूंदाबांदी ने खासी राहत दी है. 

7/10

लोग बारिश का लुत्फ उठाते हुए दिखाई दिए.. सड़क पर लोग छाता लेकर निकल गए.. कुछ लोग बारिश में भीगते हुए नज़र आये. 

8/10

 दिल्ली केंट, धौला कुआ, सागरपुर, जनकपुरी सहित कई इलाकों में झमाझम बारिश होने से लोग खुश नज़र आ रहे हैं. 

9/10

बारिश के कारन दिल्ली वासियों को सुबह के समय जाम से भी जूझना पड़ा. दक्षिणी दिल्ली के महरौली बदरपुर रोड पर भयंकर जाम लग गया. लोग जाम में फंसे नजर आए.

10/10

बारिश के बाद सड़कों पर जल जमाव की स्थिति हुई है. नालों की सफाई नहीं होने की वजह से बारिश के बाद गंदे नालों का पानी भी सड़क पर खुलेआम बह रहा, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link