लखनऊ के इन फेमस स्ट्रीट फूड्स को देखते ही आ जाएगा मूंह में पानी, आप भी करें ट्राई

लखनऊ नजाकत का शहर है. यह जितना अपनी पुराने परंपरा और अपने ऐतिहासिक महत्वता के लिए जाना जाता है उतना हीं अपने खानपान के लिए भी जाना जाता है. आइए जानते है लखनऊ के फेमस स्ट्रीट फुड्स के बारे में . आपको बता दें की लखनऊ की सड़को पर दिन के अलावा रात को भी स्ट्रीट फूड मिलते हैं.

जी सलाम वेब डेस्क Tue, 28 Nov 2023-4:49 pm,
1/5

वेज कबाब पराठा

वेज कबाब पराठा भी लखनऊ की फेमस स्ट्रीट फूड में आता है. यह खाने में काफी स्वादिष्ट होते हैं. एक बार जो भी इसे खाएगा वह बार-बार खाना चाहेगा.

2/5

कबाब

कबाब लखनऊ में बहुत फेमस है. कवाब के बीना लखनऊ का स्वाद फीका है. अगर आप लखनऊ जा रहें हैं और अगर आपने वहां जाकर कवाब नहीं खाया तो आपका लखनऊ जाना बेकार है.

3/5

बिरयानी

अक्सर आप लोगों ने हैदराबादी बिरयानी के चर्चों के बारे में बहुत सुना होगा. लेकिन क्या आपने लखनऊ की बिरयानी के बारे में सुना है यह भी बहुत फेमस है. कुछ बिरयानी बनाने वालो का कहना है कि यहां पर मसाले खुद बनाए जाते हैं.

4/5

छोले भटूरे

छोले भटूरे भी लखनऊ में काफी फेमस है. वैसे तो छोले भटूरे हर जगह मिलते हैं, लेकिन लखनऊ के छोले भटूरे की बात ही अलग है. यहां का नाम सुनते ही लोगों के मन में पानी आ जाता है.

5/5

चाट

लखनऊ के गोमतीनगर की चाट की तो बात ही अलग है. लखनऊ की चाट इतनी अच्छी होती है कि एक बार देख लें तो फिर बिना खाएं रहना मुश्किल हैं. इस चाट की खास बात यह है कि वेटलासॅ करने वाले लोग भी इस चाट का खूब मजा उठा सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link