Photos: खाना, बाजार और फैशन के लिए मशहूर हैं ये जगहें, शौकीन दोस्तों के साथ ही जाएं

Place for Visit: कोझीकोड में बेहतरीन खानों का आनंद लेने से लेकर लखनऊ में खरीदारी करने तक, दोस्तों के साथ अगर शानदार छुट्टी बिताने का मन बना रहे हैं तो इन जगहों में से एक का चुनाव कर सकते हैं. कई ऑनलाइन वेबसाइट आज कल टूरिस्ट प्लान दे रही हैं. आप चाहें तो खुद से भी प्लान बना कर इन जगहों पर जा सकते हैं.

जी सलाम वेब डेस्क Sun, 07 Aug 2022-1:40 pm,
1/6

कोझीकोड, केरल खाने के शौकीन दोस्तों के साथ कभी आप बोर नहीं होते हैं. वह हमेशा भोजन, उसकी तैयारी, खाने के लिए सबसे अच्छी जगहों के बारे में बात करता है. कोझीकोड की बेहतरीन गलिया शानदार खानों के लिए मशहूर हैं. कोझीकोड, कलीकट के नाम से भी जाना जाता है. यह जगह अपनी उत्कृष्ट सेटिंग्स, समुद्र तटों, आंखों को ठंडक देने वाले परिदृष्य, संग्रहालय, झरनों, नदियों और पहाड़ियों के लिए जाना जाता है.

2/6

चेरापूंजी, मेघालय प्रकृति से प्यार करने वाले दोस्त के साथ अगर आप छुट्टी का आनंद लेना चाहते हैं तो चेरापूंजी चले जाइए. यह जगह आपको प्रकृति में खुद को समा जाने का मौका देती है. इस खूबसूरत शहर को मेघालय का गहना भी कहा जाता है.

3/6

लेह लद्दाख अगर एडवेंचर का शौक रखते हैं तो किसी बहादुर साथी के साथ लेह लद्दाख जाया जा सकता है. यहां रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग, माउंटेन बाइकिंग आदि गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं. लद्दाख अपने आश्चर्यजनक प्राकृतिक दृश्यों के अलावा अपनी तिब्बती संस्कृति, खानों और त्योहारों के लिए मशहूर है.

4/6

शिलांग, मेघालय शलांग आपको झरने, झीलों, सांस लेने वाली हरियाली, लहराते देवदार के पेड़ और पुरानी संरचनाओं से आकर्षित करता है. शिलांग, दुनिया के सबसे अच्छे गाना बजाने वालों और रॉक बैंड से लेकर संतरे, स्ट्रॉबेरी, इमली और स्क्वैश सब्जियों के लिए मशहूर है.

5/6

लखनऊ, उत्तर प्रदेश लखनऊ का अमीनाबाद बाजार खरीददारी के लिए मशहूर है. यहां अपने शॉपिंग करने वाले देस्त के साथ जा सकते हैं. पुराने ब्रिटिश और मुगल भवन, सड़क बाजार, संग्रहालय और मनोरम कबाब की पेशकश करने वाले रेस्तरां पूरे लखनऊ में पाए जा सकते हैं. कपड़े जूते, घर की सजावट के लहजे और लैंपशेड के अलावा यहां सजावट के लिए बेहतरीन चीजें मौजूद हैं. यह शहर अपने खूबसूरत पारंपरिक चिकन कढ़ाई कला के लिए जाना जाता है. इसे खरीदने दुनियाभर से लोग आते हैं.

6/6

माउंट आबू राजस्थान अगर गर्मी से परेशान हो रहे हैं और वह जगह जाना चाहते हैं जहां पर ज्यादा भीड़ हीं है तो माउंट आबू का रुख कर सकते हैं. यह जगह शांत वातावरण और हरे-भरे माहौल के लिए जाना जाता है. यहां का शांत जलवायु और मैदानों का नजारा आपको खुश कर देगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link