PM Modi Birthday Special: चाय बेचने से PM बनने तक, तस्वीरों में देखें मोदी का दिलचस्प सफर

PM Modi Birthday: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 72वा जन्मदिन मना रहे हैं. 17 सितंबर 1950 में जन्मे पीएम मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म आज़ाद भारत में हुआ. वह देश के 15वें प्रधानमंत्री बने. पीएम मोदी का बचपन काफी गरीबी में गुज़रा था वह चाय बेचकर घर चलाया करते थे. आज उनके इस ख़ास दिन पर हम आपको उनके बचपन की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाएंगे

जी सलाम वेब डेस्क Sat, 17 Sep 2022-11:49 am,
1/5

PM Modi Childhood Pic

पीएम मोदी का जन्म गुजरात के वडनगर में 17 सितंबर 1950 में हुआ था. पीएम मोदी के पिता का नाम दामोदरदास और मां का नाम हीराबेन है.

 

2/5

PM Modi Family Pic

पीएम नरेन्द्र मोदी अपने 6 भाई-बहनों में से तीसरे नंबर पर हैं. वो अपने भाई सोमभाई और अमृतभाई से छोटे हैं. प्रहलाद और पंकज से बड़े हैं. नरेन्द्र मोदी की एक बहन भी है, जिनका नाम बसंतीबेन है.

 

3/5

PM Modi Unseen Pics

पीएम मोदी बचपन में चाय बेचकर घर का खर्चा निकाला करते थे. पीएम ये खुद बता चुके हैं कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान के 1965 के युद्ध में स्टेशन से गुज़रने वाले सैनिकों को चाय पिलाई थी.

4/5

PM Moid RSS Photo

पीएम मोदी ने अपनी स्कूलिंग वडनगर के भगवताचार्य नारायणाचार्य स्कूल से की थी जिसमें वह एनसीसी का हिस्सा भी रहे थे. इसी दौरान वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के भी सदस्य बने. वक्त के साथ साथ RSS मे बड़ी ज़िम्मेदारियां सौंप दी गईं.

5/5

PM Modi Old Photo

पीएम मोदी को शुरूआत से ही विदेश घूमने के शौकीन हैं. 90 के दशक में पीएम मोदी पहली बार अमेरिका गए थे. जहां पर उन्होंने व्हाइट हाउस के बाहर अपने साथियों के साथ फोटो भी खिचवाई थी. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link