ठंड में हो गई है त्वचा सूखी और बेजान, तो अपनाएं ये तरीका

अक्सर ठंड के मौसम में त्वचा सूखी और बेजान हो जाती है. इस वजह से चेहरा काला दिखने लगता है. आज हम आपको बताएंगे ठंड के मौसम में अपनी त्वचा का ख्याल कैसे रखें.

जी सलाम वेब डेस्क Thu, 23 Nov 2023-10:23 am,
1/5

ठंड के मौसम में कहीं बाहर घूमने जाने से त्वचा सूखी और बेजान हो जाती है. ऐसे में चेहरे की चमक को वापस लाने के लिए आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. जब भी मुंह को धोएं तो उसके तुरंत बाद मॉइश्चराइजर का उपयोग जरूर करें.

 

2/5

ठंड के मौसम में नार्मल पानी से ही मुंह को धोएं, गरम पानी का उपयोग ना करें. अक्सर लोग ठंड के चलते गरम पानी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ऐसा करने से त्वचा बेजान हो जाती है और चेहरे से चमक चली जाती है.

 

3/5

ठंड के मौसम में सभी लोग धूप में बैठते हैं. लोगों को धूप में बैठना अच्छा भी लगता है. लेकिन अक्सर धूप में बैठने से सनटैन की समस्या हो जाती है. ऐसे में सभी को सनस्क्रीन का उपयोग करना चाहिए. ये टैनिंग से बचाने में मदद करती है.

 

4/5

ठंड के मौसम में अक्सर लोग पानी का सेवन कम करते हैं. ऐसा करने से हमारी स्किन ड्राई और बेजान हो जाती है. इसलिए इससे बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन जरूर करें.

 

5/5

ठंड के मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है. ऐसे में हाइड्रेटिंग सीरम का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. यह स्किन को मुलायम और स्वस्थ बनाने में मदद करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link