Modi Poster Near Udhav House: भाजपा के सीनियर नेता नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वह 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण को लेकर NDA गठबंधन में शामिल नेता जगह-जगह पोस्टर लगवा रहे हैं. शिवसेना-यूबीटी के नेता उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री से सटे हाईवे पर भी पोस्टर लगाया गया है. इन पोस्टरों में लिखा, "फिर एक बार मोदी सरकार, राजतिलक की करो तैयारी...एक अकेला सब पर भारी!" बताया जा रहा है कि पोस्टर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी की ओर से लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक, शिंदे गुट के विभाग प्रमुख कुणाल सरमलकर ने मातोश्री के बाहर ये पोस्टर लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतनी सीटें मिलीं
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मातोश्री के बाहर बीजेपी नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और नव निर्वाचित सांसद नारायण राणे का भी पोस्टर लगाया गया था. पोस्टर में उन्हें कोंकण का किंग बताया गया था. शिवसेना ने महायुति के साथ मिलकर पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा. महायुति को राज्य में 17 सीटों पर जीत मिली, जबकि उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT), शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP और कांग्रेस के गठबंधन महा विकास अघाड़ी (MVA) को 31 सीटें प्राप्त हुई.


महाराष्ट्र में होगा चुनाव
शिंदे ने एनडीए को सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन पत्र भी सौंपा है. बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में दिल्ली से लेकर मुंबई तक बैठकों का दौर जारी है. चुनावी नतीजों के बाद हर एक राजनीति पार्टी आगे की रणनीति पर काम कर रही है. लोकसभा में महाराष्ट्र में अच्छे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस में काफी उत्साह है. वहीं एनडीए को अनुमान के मुताबिक जीत नहीं मिली है. सभी राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन का दावा कर रही है.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.