पुडुचेरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पुडुचेरी पहुंचे. यहां पर पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसके बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज हम जिन विभिन्न कार्यों का उद्घाटन कर रहे हैं, वे पुडुचेरी के लोगों के जीवन में सुधार करेंगे. पूरे भारत में हमारे किसान नवाचार कर रहे हैं. यह हमारा कर्तव्य है कि उनकी उपज को अच्छा बाजार मिले, इसे सुनिश्चित किया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

"पूर्व सीएम चप्पल उठाने में थे माहिर"
नारायणसामी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा- आपके पूर्व मुख्यमंत्री अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं की चप्पल उठाने में माहिर थे, लेकिन, लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में उनकी दिलचस्पी नहीं थी.2016 में, पुडुचेरी को लोगों की सरकार नहीं मिली. उन्हें एक सरकार मिली जो दिल्ली में कांग्रेस हाई कमान की सेवा में व्यस्त थी. उनकी प्राथमिकताएं बहुत अलग थीं.


मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार BJP में हुई शामिल, कुणाल खेमू के साथ आ चुकीं हैं नजर


नारायणसामी पर झूठ बोलने का लगाया आरोप 
उन्होंने आगे कहा पुडुचेरी के पूर्व सीएम ने देश को सच बताने के बजाय, महिला के शब्दों का गलत अनुवाद किया. उन्होंने लोगों और अपने ही नेता से झूठ बोला.क्या ऐसी पार्टी जिसकी संस्कृति झूठ पर आधारित है, कभी लोगों की सेवा कर सकती है? कांग्रेस दूसरों को अलोकतांत्रिक कहने का कोई अवसर नहीं छोड़ती है. लेकिन, उन्हें खुद को आईने में देखने की जरूरत है.वे हर संभव तरीके से लोकतंत्र का अपमान करते हैं.


"काग्रेस नहीं चाहती काम"
कांग्रेस लोगों के लिए काम करने में विश्वास नहीं करती है. मैं इसे समझता हूं. लेकिन, जो मैं समझ नहीं पा रहा हूं वह यह है कि क्यों कांग्रेस नहीं चाहती कि दूसरे लोगों के लिए काम किया जाए. पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार से जन-समर्थक केंद्रीय योजनाओं के प्रति असहयोग किया. पुडुचेरी में कांग्रेस की हाई कमान सरकार ने शासन के हर क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने का एक बिंदु बना दिया. पारंपरिक मिलें बंद हो गईं. स्थानीय उद्योगों को परेशान किया गया.


"सहकारी क्षेत्र को जीवंत बनाएगी NDA की सरकार" 
कांग्रेस के 'हाई कमान' सरकार ने सहकारी समितियों का प्रबंधन ठीक से यहां पर  नहीं किया. मैं गुजरात से आता हूं, जहां सहकारी आंदोलन ने कई लोगों का जीवन बदल दिया है. NDA सरकार पुडुचेरी में सहकारी क्षेत्र को जीवंत बनाने के लिए काम करेगी.


LIVE TV