नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के दरमियान जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात की और यूक्रेन के सूमी में फंसे हिंदुस्तानी स्टूडेंट्स को महफूज़ निकालने में मदद की अपील की. एक जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीत यह बातचीत करीब 35 मिनट तक चली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग की वजह से सूमी में अभी भी करीब 700 हिंदुस्तानी छात्र फंसे हुए हैं. न्यूज एजेंसी ने जराए के हवाले से बताया प्रधानमंत्री मोदी ने सूमी में फंसे भारतीयों को महफूज़ निकालने के लिए भारत की तरफ से की जा रही कोशिशों में यूक्रेन सरकार से मदद जारी रखने की अपील की. प्रधानमंत्री ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की सराहना की. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीयों को निकालने में यूक्रेन सरकार के ज़रिए की गई मदद के लिए जेलेंस्की का शुक्रिया भी अदा किया. 


Russia Ukraine War: "रूस के हमले में मारे गए 38 बच्चे, 71 हुए जख्मी", देखिए VIDEO


दोनों नेताओं के बीच बात ऐसे वक्त में हुई है, जब रूस के हमले का सामना कर रहे यूक्रेन से छात्रों समेत अपने शहरियों को निकालने के लिए भारत हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. रूस और यूक्रेन के बीच जंग शुरू होने के बाद, दोनों नेताओं के बीच आज यह दूसरी बातचीत हुई है.


इससे पहले, दोनों नेताओं ने 26 फरवरी को फोन पर बातचीत की थी. दोनों देशों के बीच जंग शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी दो बार बात कर चुके हैं. वह आज दोपहर फिर एक बार पुतिन से बात करने वाले हैं. भारत ने रूस और यूक्रेन के टॉप लीडर्स से जंग को खत्म कर, बातचीत के जरिए मतभेदों को दूर करने की अपील की है.


(इनपुट- भाषा)