Second Rozgar Mela 2022:  सेंट्र्ल गवर्नमेंट की तरफ़ से दूसरे रोज़गार मेले का आयोजन किया गया. सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये पीएम नरेंद्र मोदी ने 71,000 नवनियुक्त कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपे. इस मौक़े पर पीएम ने कैंडिडेट्स को ख़िताब भी किया.  पीएम ने नौजवानों को राष्ट्र की सबसे बड़ी ताक़त बताया और कहा कि युवाओं की प्रतिभा और उनकी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण में ज़्यादा से ज़्यादा उपयोगी है. पीएम ने कहा कि स्टार्ट-अप से लेकर स्वरोज़गार तक, अंतरिक्ष से लेकर ड्रोन तक आज भारत में युवाओं के लिए चौतरफा नए अवसरों का निर्माण हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएमओ ने दी जानकारी
पीएमओ ने आज होने वाले प्रोग्राम को लेकर 21 नवंबर को जानकारी दी थी कि जिन लोगों की नौकरी लगी है, वे पूरे देशभर से हैं. इन लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर देश के अलग-अलग 45 जगहों पर होने वाले प्रोग्राम्स में सौंपे जाएंगे. पीएमओ ने ये भी बताया कि असेंबली इलेक्शन को देखते हुए हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इस प्रोग्राम का आयोजन नहीं किया जाएगा. ये अपॉइंटमेंट लेटर पूर्व में भरे गए ओहदों की कैटेगरी के अलावा टीचर्स,लेक्चरर  नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और दूसरे तकनीकी और पैरामेडिकल ओहदे के लिए बांटे जाएंगे. इसके साथ ही इस रोज़गार मेले के तहत विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा  भी बड़ी तादाद में ओहदों को भरा जा रहा है.


 


 



ये लोग बांटेंगे अपॉइंटमेंट लेटर
रोज़गर मेले के तहत 45 जगहों पर प्रोग्राम होना तय किया गया है. यूपी में लखनऊ, प्रयागराज और ग्रेटर नोएडा में इस मेले का आयोजन किया जाएगा. वहीं, बंगाल के कोलकाता और सिलीगुड़ी में इसका आयोजन होना है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी अपॉइंटमेंट लेटर बांटे जाएंगे . 45 पॉइंट पर होने वाले रोज़गार मेले में नौजवानों को अपॉइंटमेंट लेटर देने के लिए सेंट्रल गवर्नमेंट ने मिनिस्टर की एक फहरिस्ट भी तैयार की है, जो इस काम को अंजाम देंगे. नौजवानों को नौकरी के अवसर देने और नागरिकों का कल्याण करने की जानिब सेंट्रल गवर्मेंट का यह एक अहम क़दम है.


 


wWatch Live TV