प्रतापगढ़ः कुंडा विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता कुमार उदय प्रताप सिंह बुधवार को शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम के मौके पर निर्मित गेट को हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. तहसील कुण्डा के उपजिलाधिकारी सतीश त्रिपाठी ने बताया कि मोहर्रम के त्यौहार के मौके पर शेखपुर आशिक गांव में मस्जिद के निकट एक गेट बनाया जाता है, जो दसवीं मोहर्रम को हटा दिया जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गेट के नीचे गुजरने पर हिन्दुओं की भावनाएं आहत होंगी
धरने पर बैठे कुंवर उदय प्रताप सिंह ने कहा, ‘‘मुहर्रम के लिए बनाए गए गेट के नीचे से गुजरने से हिन्दुओं की भावनाएं आहत होंगी. इसलिए इस गेट का तत्काल प्रभाव से यहां से हटाया जाय. जब तक गेट हटाया नहीं जाता हम यहीं बैठे रहेंगे, इस धरने से नहीं उठेंगे. उन्होंने प्रशासन पर इल्जाम लगाया है कि उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है.

वह मुसलमानों की भावनाएं आहत कर रहे हैं 
वहीं, दूसरे पक्ष का कहना है कि हर साल मोहर्रम के मौके पर यह गेट बनाया जाता है. गेट मस्जिद के नजदीक बनाया गया है, जो दसवीं मोहर्रम के बाद हटा दिया जाता है. लोगों ने बताया कि उदय प्रताप सिंह उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत कर बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं. इस मामले में वह हर साल कुछ न कुछ बाधा डालते रहते हैं. पहले भी उन्होंने इसका विरोध किया था. 


इसे भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने खुद को बताया, देश में टोल टैक्स प्लाजा का जनक; क्या है सच्चाई ?


बीच का रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा है प्रशासन 
क्षेत्रीय विधायक राजा भैया के पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह ने इस पर ऐतराज जताते हुए गेट को हटाने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि सिंह से बातचीत की जा रही है. यह कोशिश की जा रही है कि किसी की भावनाएं आहत न हों. प्रशासन बीच का रास्ता निकालने की कोशिश कर रहा है.


उल्लेखनीय है कि अभी मुहर्रम का महीना चल रहा है, जिसमें पहली से 10वीं तारीख तक शिया मुस्लिम समुदाय मातम मनाते हैं और 10वीं तारीख पर ताजिया बनाकर कुछ लोग जुलूस भी निकालते हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुहर्रम को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए हैं. 


ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in