Pune Viral Video: पुणे पुलिस ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें ट्रैफिक स्टॉप पर एक हैरान कर देने वाला फुटेजगिया है. वीडियो में एक गाय को लाल ट्रैफिक लाइट के हरे होने का इंतज़ार करते हुए दिखाया गया है. पुलिस विभाग ने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए इस वायरल वीडियो का इस्तेमाल किया है. 


पुणे पुलिस ने शेयर किया वीडियो


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुणे पुलिस ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. पुलिस ने लिखा है,"वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "ध्यान दें 'दोस्तों'. लाल बत्ती पर आगे न बढ़ें!" हालांकि यह फुटेज छोटा है, लेकिन इसने सोशल मीडिया यूजर्स के बीच चर्चा का विषय बना दिया है. इसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिर से शेयर किया जा रहा है.


 



वीडियो में एक गाय ट्रैफिक लाइन से इधर कार और बाइकों के साथ खड़ी दिक रही है. उधर रेड लाइट हुई है और ट्रैफिक रुका हुआ है. यह जानवर ट्रैफिक लाइट पर एक बाइकर और एक कार के बगल में खड़ा दिखाई देता है, जो सिग्नल का धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहा है.


कुछ घंटे पहले शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को करीब 11,000 बार देखा जा चुका है. शेयर किए जाने के बाद इसे 700 से ज़्यादा लाइक मिल चुके हैं. लोगों ने वीडियो पर सवाल और मज़ाक के साथ प्रतिक्रिया दी है. यह प्यारा और शानदार है, लेकिन सड़क पर गाय क्यों है? क्या यह सुरक्षा के लिए खतरा नहीं है? एक इंस्टाग्राम यूजर ने पूछा. एक और यूजर ने भी इसमें शामिल होकर पोस्ट किया, गाय सड़कों पर नहीं होनी चाहिए.


पुणे पुलिस अक्सर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर वायरल वीडियो शेयर करती रहती है. विभाग उन वीडियो में अपने हिसाब से कुछ नया जोड़ता है और उन्हें विभिन्न मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए माध्यम के रूप में इस्तेमाल करता है.