Rahul Gandhi on PM Modi: कांग्रेस नेता और लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे परे हैं. इस दौरान उन्होंने पार्टी के कांग्रेस नेताओं का कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है. इसके साथ ही उन्होंने राजकोट गेम जोन हादसे, मोरबी ब्रिज और सूरत हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की और बीजेपी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि हम गुजरात में बीजेपी को हराने जा रहे हैं और कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी ने क्या कहा?
विपक्षी नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी का पूरा आंदोलन राम मंदिर, अयोध्या के लिए था. आडवाणी जी ने इसकी शुरुआत की, रथ यात्रा की. कहा जाता है कि नरेंद्र मोदी जी ने उस रथ यात्रा में आडवाणी जी की मदद की. मैं पार्लियामेंट में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की और अडानी अंबानी जी प्राण प्रतिष्ठा में दिखे, लेकिन कोई गरीब नहीं दिखा. पार्लियामेंट में मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि, इस बीजेपी ने इलेक्शन से पहले अपनी पूरी राजनीति की, उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की, लेकिन अयोध्या में भारत गठबंधन इलेक्शन जीत गया, क्या हुआ?"


लोगों को नहीं मिला मुआवजा
राहुल गांधी ने कहा, "उन्होंने (अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद) कहा, राहुल जी, मुझे पता चला था कि मैं अयोध्या से इलेक्शन लड़ने जा रहा हूं और मैं जीतने भी जा रहा हूं. उन्होंने कहा, अयोध्या के लोग मुझसे कहते थे कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए हमारी जमीन ली गई, कई दुकानें और घर तोड़ दिए गए और सरकार ने आज तक लोगों को मुआवजा नहीं दिया. अयोध्या में एक बड़ा एयरपोर्ट बनाया गया और उसमें अयोध्या के किसानों की जमीन का इस्तेमाल किया गया, जिसका किसानों को आज तक मुआवजा नहीं मिला. अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्यावासी मौजूद नहीं थे."


गुजरात भी हराएंगे
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "अब हम उन्हें सबक सिखाएंगे और उनकी सरकार को तोड़ेंगे। नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं बल्कि अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन हार के डर से उन्होंने वहां से चुनाव नहीं लड़ा. हमने वाराणसी में कुछ गलतियां कीं, लेकिन हमने उन्हें अयोध्या में हरा दिया. इस बार हम उन्हें गुजरात में भी हराने जा रहे हैं. आपको डरने की जरूरत नहीं है."