Himachal Pradesh CM: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में है. लेकिन इस सबके बीच वह हिमाचल प्रदेश पहुंचे और शिमला के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने नेताओं को बधाई दी, और हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम की पत्नी प्रतिभा सिंह से भी मुलाकात की.


प्रतिभा सिंह ने याद दिलाया वादा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शपथ ग्रहण में पहुंचे राहुल गांधी का सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रतिभा सिंह ने इस्तक़बाल किया. इस दौरान प्रतिभा ने राहुल गांधी को एक पुराना वादा भी याद दिला दिया. उन्होंने कहा कि आपने कहा था कि हम हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को वापस लाएंगे. इस पर राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा कि बधाई हो. इस दौरान राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश की जनता से खिताब किया. उन्होंने कहा कि बधाई हो यह जीत हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए एक नई शुरूआत है. अपने भाष में राहुल ने हिमाचल प्रदेश के विकास पर भी बात की.


सुखविंदर सिंह सुक्खू बने सीएम


सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश के नए सीएम बन हए हैं. वह चार बार विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा वह कांग्रेस के प्रमुख भी रहे हैं. सुक्खू 2013 से 2019 तक राज्य पार्टी की कई यूनिट के अध्यक्ष रहे. लोगों को खिताब करते हुए हिमाचल प्रदेश के नए सीएम ने कहा कि हम जनता से किए वादों को पूरा करेंगे. पुरानी पेंशन फिर से बहाल की जाएगी.


"मां के आशीर्वाद से आया हूं यहां"


सुक्खू ने अपने भाषण के दौरान कहा कि मुझे खुशी है कि मैं एक साधारण परिवार के होने के बावजूद आज राज्य का मुख्यमंत्री बन रहा हूं. मुझे ये मौका देने के लिए कांग्रेस और गांधी परिवार का शुक्रगुजार हूं. मैं आज अपनी मां के आशीर्वाद से यहां हूं, उन्होंने मुझे कभी राजनीति में आने से नहीं रोका. 


आपको बता दें हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने 40 सीटें हासिल की थी. जिसके बाद प्रतिभा सिंह का नाम सीएम पद के लिए सामने आ रहा था. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि विधायक दल की बैठक में जो फैसला होगा वह मुझे मंजूर होगा. जिसके बाद विधायक दल की बैठक में भी इसका फैसला नहीं हो पाया था और आलाकमान पर इसकी जिम्मेदारी चली गई थी.


Zee Salaam Live TV