नई दिल्ली: कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ईडी के ऑफिस पहुंच गए हैं और उनसे पूछताछ भी शुरू हो गई है. राहुल से लगातार दूसरे दिन पूछताछ हो रही है. वहीं दूसरी तरह उनके समर्थन में कांग्रेस का प्रदर्शन हो रहा है. रंजन चौधरी और सुरजेवाला समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, श्री अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी और पार्टी के सीनियर नेताओं को पुलिस हिरासत में किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया जा रहा है.



ईडी के सामने पेशी से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि सांच बराबरि तप नहीं, झूठ बराबर पाप.जाके हिरदै सांच है, ताकै हृदय आप. समाज को समानता, सेवा, आपसी सौहार्द और प्रेम का पाठ पढ़ाने वाले संत कबीर दास जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन.  



गौरतलब है कि कांग्रेस ने सीनियर नेता राहुल गांधी पिछले रोज भी ईडी के सामने पेश हुए थे और करीब 8:30 घंटे तक पूछताछ हुई थी. राहुल गांधी के ईडी दफ्तर के लिए रवाना होते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था, हालांकि दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाज़त नहीं थी. विरोध-प्रदर्शन के दौरान करीब 500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया था. इस प्रदर्शन को कांग्रेस ने सत्याग्रह का नाम दिया है और आज कल जैसा ही माहौल है.


राहुल गांधी को ईडी के समन के खिलाफ कांग्रेस के विरोध के बारे में बोलते हुए, पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा, "हम कानून के गलत इस्तेमाल के खिलाफ विरोध कर रहे हैं, अगर ईडी कानून का पालन करता है, तो हमें कोई समस्या नहीं है. लेकिन ईडी कानून का पालन नहीं कर रहा है ... हम पूछ रहे हैं कि अपराध क्या है? कोई जवाब नहीं है. किस पुलिस एजेंसी ने प्राथमिकी दर्ज की है? कोई जवाब नहीं, प्राथमिकी की कोई प्रति नहीं.'


Zee Salaam Live TV: