Rajasthan BJP Second List Released: राजस्थान असेंबली इलेक्शन के लिए शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी की अहम मीटिंग हुई. केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल हुई. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी फहरिस्त जारी कर दी. इस लिस्ट में पार्टी ने 83 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. दूसरी लिस्ट में राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को चुनावी मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुई ज्योति मिर्धा का नाम भी सूची में शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट
बीजेपी की दूसरी फहरिस्त में पार्टी के कई सीनियर नेताओं के नामों का ऐलान किया गया है. बीजेपी ने आमेर से सतीश पूनिया, नागौर से ज्योति मिर्धा, झालरापाटन से वसुंधरा राजे को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. बीकानेर पूर्व से सिद्धी कुमारी, सूरजगढ़ से संतोष अहलावत, अजमेर साउथ से अनिता भदेल, अजमेर नॉर्थ से वासुदेव देवनानी को टिकट दिया गया है.  जायल सीट से मंजू, बाघमार मकराना से सुमिता भींचर, सोजन से शोभा चौहान, राजसमंद से दीप्ति महेश्वरी का नाम दूसरी लिस्ट में शामिल किया गया है. बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची में 41 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.


 




25  नवंबर को वोटिंग
राजस्थान में 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए सत्ताधारी कांग्रेस और अपोजिशन पार्टी बीजेपी में ही कड़ी टक्कर है. बीजेपी लगातार चुनावी तैयारियों को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है. राजस्थान असेंबली इलेक्शन के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी फहरिस्त जारी कर दी है. वहीं, कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार को जारी पार्टी की पहली लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस की पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पालयट का नाम भी शामिल है.