Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के नवनिर्वाचित सीएम भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने नाम के ऐलान के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का शुक्रिया अदा किया है. भाजपा ने MP की तरह ही राजस्थान में भी दो डिप्टी सीएम बनाए हैं. जिनमें प्रेमचंद भैरवा और दीया कुमारी शामिल है. भजनलाल शर्मा जयपुर के सांगानेर विधानसभा सीट से इलेक्शन जीतकर पहली बार विधायक बने हैं, लेकिन वह लंबे वक्त से पार्टी में सक्रिय रहे हैं. अब तक कई बार भाजपा प्रदेश संगठन में महामंत्री भी बन चुके हैं. 


भजनलाल शर्मा  ने क्या कहा? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम चुने जाने पर भजनलाल शर्मा ने कहा, "मैं इतना विश्वास दिलाना चाहता हूं कि राजस्थान की ये टीम, सभी विधायक राजस्थान की अपेक्षाओं को माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी के अगुआई में हम राजस्थान का सर्वांगीण विकास करेंगे. ये मैं आपको विश्वास दिलाता हूं."


करोड़ी लाल मीणा ने सीएम को लेकर की थी भविष्यवाणी


शर्मा के नाम के ऐलान के बाद भाजपा के सबसे सीनियर लीडर करोड़ी लाल मीणा ने भी प्रतिक्रिया दी है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "वो पहले ही संकेत दे चुके थे कि मुख्यमंत्री के तौर कोई चौंकाने वाला नाम सामने आएगा." उन्होंने कहा, "मीणा भी भविष्यवक्ता होते हैं. मैंने पहले ही कहा था कि राज्य में चौंकाने वाला फ़ैसला होगा. भरतपुर को लोहागढ़ कहते हैं. लोहागढ़ का व्यक्ति लौहपुरुष बनकर राजस्थान को आगे बढ़ाएगा."


राजनाथ सिंह ने क्या कहा?


भाजपा के नए चुने गए विधायकों की बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने इनके नाम का एलान किया है. इसके बाद राजनाथ सिंह ने कहा, “बैठक में एक प्रस्ताव राजस्थान पूर्व की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रखा. उन्होंने भजनलाल शर्मा का नाम प्रस्तावित किया. किरोड़ी लाल मीणा, मदन दिलावर, जावर सिंह और पूरे सदन ने नाम का समर्थन किया. मैं विश्वास दिलाता हूं कि भजनलाल शर्मा के अगुआई में राजस्थान तेज़ी से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा.”


Zee Salaam Live TV