जयपुरः राजस्थान के पाली में एक ऐसा वाक्या सामने आया है, जिससे नोएडा के निठारी कांड की यादें ताजा हो गई है, जिसमें कोली नाम का एक शख्स बच्चों को मारकर उसका मांस खा जाता था. राजस्थान के पाली जिले का एक शख्स एक बुजुर्ग महिला को मारने के बाद उसका मांस खा गया. अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. 
खून से सना चेहरा देखकर गांव वालों ने दबोचा 
चश्मदीदों के हवाले से पुलिस ने बताया है कि यह घटना शुक्रवार को सेंद्रा थाना क्षेत्र के सरधना गांव में उस वक्त हुई जब शांति देवी (65) अपने मवेशी चराने पास के खेत में गई थी. आरोपी ने महिला को अकेला पाकर उसपर पत्थर से हमला किया और उसकी हत्या कर दी. आरोपी मानसिक रूप से बीमार रोगी की तरह और आक्रामक तरीके से व्यवहार कर रहा है. इस वारदात का नजदीक से देखने वाले एक शख्स ने बताया कि जब मैं बकरियों को चराकर लौट रहा था, तब मैंने उस आदमी को देखा. वह मृत महिला के शरीर का कच्चा मांस खा रहा था. उसका चेहरा खून से सना हुआ था. मैं उसे देखकर डर गया और मौके से भाग गया." आरोपी को देखकर पहले तो स्थानीय लोग भी घबरा गए, लेकिन जब उसने भागने की कोशिश की तो गांव वालों ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई का रहने वाला है आरोपी 
शांति देवी के बेटे बीरेन काठत ने अपनी मां की हत्या करने और उसका मांस खाने का इल्जाम लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने कहा कि ठाकुर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और नरभक्षण का भी इल्जाम लगाया गया है. इस बीच पुलिस ने महिला का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. आरोपी एक बस में मुंबई से सेंद्रा आया था, जिसकी तस्दीक उसके पास बस के टिकट से हुई है. 

“हाइड्रोफोबिया" नामक बीमारी से पीड़ित है शख्स 
पुलिस ने बताया कि हमने आरोपी युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी मेडिकल जांच चल रही है. अस्पताल में भी उसने हंगामा किया, जिसके बाद उसे बांध दिया गया है. बांगड़ अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, मुंबई निवासी 24 वर्षीय शख्स सुरेंद्र ठाकुर, “हाइड्रोफोबिया“ नामक बीमारी से पीड़ित है. डॉक्टर के मुताबिक उसे अतीत में किसी पागल कुत्ते ने काट लिया होगा और उसने इसका सही से इलाज नहीं कराया होगा. रेबीज संक्रमण के कारण उसका आचरण इस तरह का हो गया है. 


Zee Salaam