Rajasthan SI Paper Leak 2021: राजस्थान सब इंस्टपेक्टर परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में एसओजी ने कई लोगों की गिरफ्तारी की है. जिसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य रामू राम रायका हैं. उनके साथ उनके बेटा-बेटी समेत पांच ट्रेनी थानेदारों की भी गिरफ्तारी हुई है. सोमवार उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 7 सितंबर की एसओजी रिमांड पर भेज दिया है.


बेटी ने किया था टॉप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान सब इंस्टपेक्टर परीक्षा 2021 में रामू रायका की बेटी ने 6th पॉजीशन हासिल की थी. अब इस मामले में बाप, बेटा और बेटी तीनों की गिरफ्तारी हो चुकी है और उनसे पूछताछ की जाएगी. जिसके बाद काफी कुछ सामने आने की उम्मीद है. इससे पहले एसओजी ने कई ट्रेनी फर्जी थानेदारों की गिरफ्तारी की थी. इस दौरान जब उनसे पूछताछ की गई तो कई अहम जानकारी सामने आई थीं.


जांच में सामने आई थी अहम जानकारी


जांच में सामने आया कि इस पेपर लीक मामले में कई और सबइंस्पेक्टर भी शामिल हैं, जो आरपीए में ट्रेनिंग ले रहे हैं. उन्होंने इस एग्जाम में डमी स्टूडेंट्स बिठाए हुए थे. इसके बाद अप्रैल के महीन में राजस्थान पुलिस अकादमी में छापेमारी की गई, जिसमें 15 SI ट्रेनी को हिरासत में लिया गया था.


इस एक्शन के बाद एसओजी अधिकारियों ने 17 ट्रेनी एसआई का एक टेस्ट लिया. इस टेस्ट में वही सवाल थे जो राजस्थान सब इंस्टपेक्टर परीक्षा 2021 में पूछे गए थे. खास बात यह है कि इनमें से कोई भी वह टेस्ट सही नहीं दे पाया. इसके बाद टीम ने अपनी जांच को और बढ़ा दिया.


मेन आरोपी गिरफ्तार


राजस्थान सब इंस्टपेक्टर परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में पुलिस मुख्य आरोपी  हर्षवर्धन मीणा को गिरफ्तार कर चुकी है. वह उसे लेकर भरतपुर पहुंची थी और अलग-अलग जगह छापेमारी की गई थी. जहां से टीम को कई अहम इनफॉर्मेशन मिली थीं. यह वही जगह थी जहां से आरोपी ने लोगों को पेपर आगे बढ़ाया था. आरोपी हर्षवर्धन देश छोड़ने की फिराक में था. इसी दौरान उसे नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया था.