मुंबई: दिग्‍गज निवेशक राकेश राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 62 साल की उम्र में निधन हो गया.उन्‍हें भारत का वॉरेन बफेट भी कहा जाता है. उनके मौत की खबर ऐसे वक्त में आई है जब हाल ही उन्होंने  अपनी एयरलाइन शुरू की है. इसका नाम आकासा एयर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में राकेश ने अपनी आखिरी सांस ली और अस्पताल ने भी उनके मौत की खबर की पुष्टि की है. झुनझुनवाला को 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और वह घर आ गए थे, लेकिन बताया जा रहा है कि फिर तबीयत खराब होने के कारण उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था.अस्पताल ने बताया कि राकेश झुनझुनवाला ने सुबह 6 बजकर 45 बजे मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली.



पहली बार खरीदे थे टाटा टी के शेयर
राकेश झुनझुनवाला के वारेन बफेट के नाम से मशहूर थे. झुनझुनवाला ने कॉलेज दिनों से ही शेयर बाजार की शुरुआत की थी.बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझनवाला की कहानी बहुत बड़ा सबक सिखाने वाली है. उन्होंने महज़ 5 हजार रुपये के इन्वेस्टमेंट से शुरुआत की थी. जो उनके जाने तक 43 हजार करोड़ बन चुका था. उन्होंने सबसे पहले टाटा टी के 5 हजार रुपये के शेयर खरीदे थे. खरीदने के 3 महीने बाद उन्होंने 143 रुपये में शेयर बेच दिए थे. जबकि उन्होंने महज़ 43 रुपये का एक शेयर खरीदा था.


ये भी पढ़ें: राज़! पंडित नेहरू नहीं, ये मुस्लिम नेता थे भारत के पहले 'प्रधानमंत्री! 1915 में ही बनाई थी सरकार




ये वीडिये भी देखिए: Azadi ka Amrit Mahotsav: वह मुस्लिम स्वतंत्रता सेनानी जिसने नेताजी से मिलने के बाद दिया "जय हिंद" का नारा