Ram Mandir SSF Jawan Died: एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (एसएसएफ) के 25 साल जवान की बुधवार तड़के गोली लगने से मौत हो गई. पुलिस महानिरीक्षक (अयोध्या रेंज) प्रवीण कुमार ने बताया कि शत्रुघ्न विश्वकर्मा कोटेश्वर मंदिर के वीआईपी गेट पर तैनात थे, जो नवनिर्मित राम मंदिर से करीब 150 मीटर दूर है.


सुबह 5:30 पर हुआ हादसा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह घटना सुबह करीब 5.30 बजे हुई जब मृतक दो अन्य सुरक्षाकर्मियों के साथ गेट पर तैनात था. उनके दो सहकर्मियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने आखिरी बार उसे अपने मोबाइल फोन पर वीडियो देखते हुए देखा था और घटना के समय वे उनकी तरफ पीठ करके बैठे थे.


कुमार ने बताया, "उन्होंने बताया कि गोली की आवाज सुनकर वे पीछे मुड़े और देखा कि शत्रुघ्न जमीन पर गिरा हुआ है." कुमार ने बताया कि मृतक के माथे पर गोली लगने का निशान था. उन्होंने कहा, "वहां तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसे स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया." वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि उसने दुर्घटनावश खुद को गोली मारी या आत्महत्या की.


घटनास्थल की जांच करने और यह पता लगाने के लिए कि वास्तव में क्या हुआ था, फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की तर्ज पर 2021 में गठित यूपी एसएसएफ की छह बटालियनों में से एक को पिछले 18 महीनों से अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात किया गया है.