Train Attack Threat:  Rameshwaram Cafe Blast को प्लान कर ने वाले फरहतुल्लाह गौरी का वीडियो टेलीग्राम पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह अनुयायियों से दिल्ली और मुंबई सहित प्रमुख भारतीय शहरों में बड़े पैमाने पर रेलगाड़ियों को पटरी से उतारने की गुजारिश कर रहा है.


पिछले 2 हफ्तों से वायरल हो रहा है वीडियो


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह वीडियो, जो 1-2 सप्ताह से सर्कुलेट हो रहा है. जिसने भारतीय खुफिया एजेंसियों के बीच संगीन फिक्र पैदा कर दी है. जो अब गौरी के कार्रवाई के आह्वान और भारतीय रेलवे में पटरी से उतरने की हाल की घटनाओं के बीच कनेक्शन की जांच कर रही हैं.


मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल है गौरी


ग़ौरी मौजूदा वक्त में भारत की मोस्ट वांटेड लिस्टे में है. वायरल हो रहे वीडियो में वह खास तौर से रेलवे लाइनों, पेट्रोल पाइपलाइनों और लोजिस्टिक चेन्स पर हमले करने को कह रहा है, जिसका मकसद देश में "अराजकता को बढ़ावा देना" है.


ग़ौरी ने ऐलान किया,"पेट्रोल पाइपलाइनों, उनकी लोजिस्टिक चेन और सहयोगियों को निशाना बनाओ... रेलवे लाइनों, उनके ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बाधित करो... इससे अराजकता फैल जाएगी." उसने आगे कहा "सरकार ईडी और एनआईए के के जरिए से हमारी संपत्तियों को निशाना बना रही है, लेकिन दृढ़ रहें, हम जल्द या बाद में सत्ता हथिया लेंगे."


बीते कुछ हफ्तों में कई ट्रेन पटरी से उतरीं


बीते कुछ हफ्तों में कई ट्रेनें पटरी से उतरी हैं, और अब गौरी का बयान आना. इसने सिक्योरिटी फोर्स में फिक्र पैदा कर दी है. उदाहरण के लिए, 23 और 24 अगस्त को कथित तौर पर वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने की प्रयास में उसी स्थान पर पटरियों पर सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे.


तीन मिनट के वीडियो में घोरी ने "फिदायीन युद्ध" या आत्मघाती हमलों का आह्वान किया, अपने अनुयायियों से हिंदू नेताओं और पुलिस कर्मियों को निशाना बनाने की गुजारिश की. उसने कहा, "यह पता लगाने के लिए अलग-अलग रणनीति का इस्तेमाल करें कि कौन सी रणनीति कारगर है...जहां वे सबसे अधिक असुरक्षित हैं," इस वीडियो को पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के जरिए भारत में अशांति और सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने की व्यापक रणनीति के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है.