IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले रांची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. रांची पुलिस ने गैर-कानूनी तरीके से ऑनलाइन सट्टेबाजी का नेटवर्क चला रहे गैंग का पर्दाफाश कर आठ लोगों को अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि ये गैंग आईपीएल समेत कई टी20 इवेंट में टीमों और खिलाड़ियों पर बड़े पैमाने पर सट्टा लगवाने काम करते हैं. अब ये गैंग ने टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के लिए ऑनलाइन सट्टेबाजी का नेटवर्क चला रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची के SSP चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि गैंग के आठ लोगों को अरेस्ट किया है. इस गैंग ने रांची के बरियातू थाना इलाके के ईशा अपार्टमेंट और जय जगन्नाथ अपार्टमेंट में किराए पर फ्लैट ले रखे हैं और यहीं से सट्टेबाजी का का संचालन कर रहे थे.


पुलिस ने सबसे पहले मोरहाबादी मैदान (रजिस्ट्री ऑफिस के नजदीक) दीपक टंडन को एक गैर-कानूनी पिस्टल के साथ अरेस्ट किया. उसके पास से 13 एटीएम कार्ड बरामद हुए. पुलिस ने इस इस दौरान कड़ाई से पूछताछ की, इसके बाद इस पूरे नेटवर्क का खुलासा हुआ. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के निशानदेही पर एक-एक करके 7 अन्य को गिरफ्तार किया.


छोपमारी में जब्त कि गए सामान
गिरफ्तार आरोपियों  के पास से नगद रुपए के अलावा अलग-अलग बैंकों के टोटल 114 एटीएम कार्ड, 12 बैंक पासबुक, एक स्वैपिंग मशीन, अलग-अलग बैंकों के दर्जनों चेक, कलर प्रिंटिंग मशीन, कई आधार कार्ड, 26 मोबाइल, 12 सिम कार्ड समेत कार, दो टू व्हीलर, ज्वेलरी समेत कई सामान बरामद किए हैं.


इतना ही नहीं पुलिस को इन दोनों ठिकानों से शराब की करीब 200 खाली बॉटल्स भी मिले हैं. इस गिरोह के ज्यादातर मेंबर बोकारो और रामगढ़ जिलों के रहने वाले हैं. इस गैंग के खुलासे में रांची सिटी एसपी और सिटी डीएसपी की अगुआई  में पुलिस टीम की अहम भूमिका रही.


किंगपिन हुई पहचान
इस गिरोह के सरगना ( Kingpin ) के रूप में दीपक टंडन और शुभम कुमार की पहचान की गई है. गिरोह से जुड़े बाकी लोग 25 से 30 हजार की मेहनताना पर सट्टेबाजी के नेटवर्क के ऑपरेट में मदद कर रहे थे. ये लोग स्टार एक्सचेंज और लोटस-999 जैसे ऐप के जरिए से पूरा नेटवर्क ऑपरेट कर रहे थे.


करोड़ों रुपये की सट्टेबाजी का अनुमान
अनुमान है कि IPL से लेकर टी-20 के वर्ल्ड कप में इस गिरोह ने करोड़ों रुपये की सट्टेबाजी की है. पुलिस उन लोगों के बारे में भी पता लगा रही है, जिनके ATM  कार्ड, पासबुक और चेकबुक बरामद किए गए हैं.