Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना के महाराजगंज कस्बे में दो समुदायों में मस्जिद बनाने की बात को लेकर तनाव पैदा हो गया. हिंदू पक्ष के लोग मस्जिद बनाने के विरोध में सड़क पर उतर गए और जमकर नारे बाजी शुरू कर दी. घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मदरसा बनाने का इल्जाम
महाराजगंज के रिटायर्ड राजस्व निरीक्षक शब्बीर अहमद अपने घर के पीछे निर्माण कार्य करा रहे थे. जहां पर निर्माण कार्य चल रहा था उस से सटा मदरसा है. हिंदू पक्ष के लोगों ने हंगमा कर निर्माण कार्य को रोकवा दिया. हिंदू पक्ष का कहना है की मस्जिद बनाने की आड़ में सरकारी जमीन कब्जा की जा रही है. हंगाने के बाद दोनों पक्षों में तनाव पैदा हो गया. जमकर नारेबाजी शुरू हो गई. जिसके बाद कई थानों की फोर्स मौके पर बुलानी बड़ी. प्रशासन ने दोनों पक्षों से बातचीत कर मामले को शांत करने को कोशिश की.


मामले की हुई जांच
पूरे मामले पर एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि रिटायर्ड राजस्व निरीक्षक शब्बीर अहमद की अपने मकान के पीछे निर्माण कार्य कराया जा रहा था. उनके मकान के निर्माण कार्य को लेकर कुछ ग्रामीण प्रधान के नेतृत्व में निर्माण कार्य को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. उन लोगों का कहना था कि मकान निर्माण की आड़ में बिना किसी सक्षम अधिकारी के प्रमिषण के मस्जिद का निर्माण कराया जा रहा था, जिसको धार्मिक स्थल के रूम में इस्तेमाल किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: जेल भेजे गए मदरसा जामिया हबीबिया के प्रिंसिपल समेत चार आरोपी; संगीन मामले में हैं मुल्जिम


मस्जिद नहीं घर था
पुलिस ने इस मामले में बताया कि उसे जैसे ही इसकी खबर मिली पुलिस के अधिकारियों ने जांच की. जिसमें शब्बीर अहमद ने बताया की वह कोई धार्मिक स्थल का निर्माण नहीं करा रहे. वह अपना घर बना रहे हैं. अहम बात यह है की उस से सटा हुआ एक मदरसा है, जिसकी वजह से ग्रामीणों में भ्रम की स्थिति थी. पुलिस की तरफ से संबंधित एसडीएम को एक तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजी गई है. मौके पर नजर रखी जा रही है. साथ ही संबंधित लोगों को पाबंद कराया गया है.