Rishabh Pant Injury Update: ऋषभ पंत की कमी टीम में काफी खल रही है. लोग उन्हें काफी मिस भी कर रहे हैं. भारतीय ऑलराउंडर की हेल्थ को लेकर अब बड़ा अपडेट आ रहा है. बता दें उन्होंने अब लाइट वर्कआउट करना शुरू कर दिया है. वह फिलहाल एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं. ऋषभ पंत का 30 दिसंबर को दिल्ली से अपने घर उत्तराखंड जाते हुए एक्सीडेंट हो गया था. जिसके बाद उन्हें सर्जरी से गुरजरना पड़ा था. वह धीरे-धीरे प्रोग्रेस कर रहे हैं.


क्या वर्ल्ड कप 2023 तक फिट हो पाएंगे ऋषभ पंत?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्मीद है कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे तक फिट हो जाएंगे. बीसीसीआई और एनसीए के खेल विज्ञान प्रभाग के फिजियो स्पष्ट नहीं हैं कि 25 वर्षीय खिलाड़ी दिसंबर तक फिट हो पाएगा या नहीं. एक मीडिया रिपोर्ट में बीसीसीआई अधिकारी ने बताया है कि ऋषभ पंत इस वर्ल्ड कप में वापसी नहीं कर पाएंगे. उन्हें अभी पूरी तरह से ठीक होने के लिए वक्त लगेगा. उन्हें अपनी भूमिका में वापस आने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है.


ऋषभ पंत की वीडियो वायरल


हाल ही में ऋषभ पंत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह जिम में एक्सरसाइज करते नजर आ रहे हैं. यह वर्कआउट उनके रिहैब का एक हिस्सा हो सकता है. एक्सीडेंट के दौरान ऋषभ पंत के घुटने का लिगामेंट फट गया था. जिसके बाद उनकी मुंबई में सर्जरी हुई थी.



कब होगी ऋषभ पंत की वापसी


ऐसा माना जा रहा है कि ऋषभ पंत की वापसी अगले साल फरवरी या मार्च के महीने में हो सकती है. हालांकि इसके बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. आने वाले दिनों में ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी. पिछले 7 महीनों से खिलाड़ी ने बैट नहीं पकड़ा है. प्रैक्टिस शुरू होने के बाद उनकी चोट के बारे में साफ पता लग पाएगा.