Rohit Sharma Captaincy: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. कल यानी शुक्रवार (जुमा) को बोर्ड ने बड़ा फैसला करते हुए सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया. जिसके बाद अब रोहित शर्मा की कैप्टेंसी पर भी गाज गिरती नजर आ रही है.


बीसीसीआई ले रही है बड़े फैसले


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए कुछ टारगेट भी फिक्स किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक नई सेलेक्शन कमेटी बनने के बाद सबसे पहला काम अलग फॉर्मेट के लिए एक अलग कप्तान बनाने का होगा. नई सेलेक्शन कमेटी जब भी कार्यभार संभालेगी तो उसे तीनों फॉर्मेट्स के लिए अलग-अलग कप्तान चुनने होंगे.


कैसा रहा टीम इंडिया का प्रदर्शन


टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा. टीम इंडिया ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हराया. हालांकि साउथ अफ्रीका से टीम को हार का सामना करना पड़ा. सेमीफाइनल में पहुंचकर टीम इंडिया का इंग्लैंड से मुकाबला हुआ. यहां इंग्लैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच के बाद रोहित शर्मा के प्लेइंग 11 पर भी सवाल उठे थे. आपको बता दें केएल राहुल को टीम में रखने को लेकर भी सवाल उठते आए हैं.


बीसीआई ने जुमा (शुक्रवार) को काफी चौंका देने वाला फैसला लिया. बोर्ड ने चेतन शर्मा की नेतृत्व वाली चार मेंबर वाली सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दियाथा. रिपोर्ट के मुताबिक चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती को पद से हटाया है. आपको बता दें पिछले काफी वक्त से टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल उठते आए हैं. एशिया कप में भी टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर काफी सवाल उठे थे. टीम एशिया कप में कुछ खास नहीं कर पाई थी.


Zee Salaam Live TV