मुंबईः दक्षिण पंथी और हिन्दुत्व के पैरोकार नाथुराम गोडसे और वीर सावरकर के बाद अब आरएसएस के संस्थापक डॉ. के बी हेडगेवार ( RSS Founder DR. KB Hedgewar) पर एक बायोपिक फिल्म (biopic film ) बनाने की घोषणा की गई है. इस फिल्म का काम शुरूआती चरण पर है. अपनी तरह की पहली फिल्म, यह डॉ. हेडगेवार की जिंदगी के बारे में दर्शकों को रूबरू कराएगी. इस फिल्म को एक साथ तीन भाषाओं - हिंदी, मराठी और अंग्रेजी में रिलीज किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पद्मश्री से सम्मानित अनूप जलोटा, जसवीर सिंह, डॉ. राहुल जोशी, एल. नितेश कुमार और जयानंद शेट्टी फिल्म के गाने ’तूफान है तेरा रक्त अब’ को अपनी आवाज से नवाजेंगे. गीत का संगीत डॉ. संजयराज गौरीनंदन ने निर्देशित किया है, और शिव पूजन पटवा और सौरभ भारत द्वारा इसके गीत लिखे गए हैं. 
इस मौके पर अनूप जलोटा ने कहा, “मैं फिल्म के साथ जुड़कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह एक अद्भुत विषय है. लोगों और खासकर हमारे युवाओं को हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी होना चाहिए. ’तूफान है तेरा रक्त अब’ उनकी विचारधाराओं को दर्शाता है.“


गौरतलब है फिल्म का निर्माण जयानंद शेट्टी और अक्षय शेट्टी मेमोरियल फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा. इस फिल्म का निर्देशन सनी मंडावरा करेंगे. 
फिल्म के निर्माता जयानंद शेट्टी ने एक बयान में कहा, “हमारी फिल्म उनकी यात्रा, उनके संघर्ष और उनके आंदोलनों के लिए एक श्रद्धांजलि है. उनकी दूरदर्शिता और क्षमता इस तथ्य से स्थापित होती है कि आज आरएसएस दुनिया के सबसे बड़े सामाजिक संगठनों में से एक है. आज भी, डॉ. हेडगेवार भारत के राष्ट्रवादी आंदोलन में एक बहुत सम्मानित व्यक्ति हैं.“
उल्लेखनीय है कि इससे पहले वीर सावरकर पर भी फिल्म बनाई जा रही है. इस फिल्म में अभिनेता रणदीप हूडा सावरकर की भूमिका निभा रहे हैं. 


ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in