Russia Attack Ukraine: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. अब रूस ने यूक्रेन पर मिसाइल से हमला किया है. अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेन के दो सबसे बड़े शहरों पर मंगलवार को रूसी मिसाइलों से हमला किया गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए. दोनों देशों के बीच जंग को दो साल के करीब हो गया है. यूक्रेनी आंतरिक मंत्रालय ने मंगलवार शाम को कहा कि हमले में पांच नागरिकों की मौत हो गई और 127 घायल हो गए.


रूस ने दागी थी ये मिसाइलें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूस की ओर से किंजल मिसाइले दागी गई थीं. जिनकी स्पीड साउंड की स्पीड से 10 गुना ज्यादा होती है. अधिकारियों ने कहा कि क्रेमलिन की सेना ने राजधानी कीव और उत्तरपूर्वी खार्किव इलाके को निशाना बनाया है, जिसकी राजधानी को खार्किव भी कहा जाता है.


एयर डिफेंस से बची है जान


यूक्रेनी कमांडर-इन-चीफ जनरल वलेरी ज़ालुज़नी ने दावा किया कि लॉन्च की गई विभिन्न प्रकार की लगभग 100 हाइपरसोनिक मिसाइलों में से सभी 10 को मार गिराया. वायु सेना के प्रवक्ता यूरी इहनाट ने कहा कि युद्ध की शुरुआत के बाद से अब तक इस हमले में रूस ने सबसे ज्यादा किंजाल मिसाइल का इस्तेमाल किया है. पिछले हफ्ते के आखिर तक 41 लोगों की जान जा चुकी है.


ज़ेलेंस्की ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर कहा, रूस ने हमलों में विभिन्न प्रकार की लगभग 100 मिसाइलें दागीं. उन्होंने दावा किया कि कम से कम 70 को मार गिराया गया, उनमें से लगभग सभी कीव इलाके में थे.