Subrata Roy Passes Away: सहारा परिवार के चीफ सुब्रत रॉय को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. रॉय का आज यानी 14 नवंबर देर रात मुबंई के कोकिला बेन अस्पताल में निधन हो गया है. वह कई दिनों से बीमार थे. सुब्रत रॉय सहारा इंडिया के चीफ थे. उनके निधन के बाद सपा के नेताओं समते कई दूसरे नेताओं ने शोक जताया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रॉय सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक और उसके चीफ थे. सुब्रत रॉय 'सहाराश्री' के नाम से भी जाने जाते थे. उन्होंने सहारा इंडिया परिवार की स्थापना 1978 में की थी. 


सपा नेता शिवपाल यादव ने रॉय के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ''सहाराश्री सुब्रत रॉय जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. भावपूर्ण श्रद्धांजलि!''


सुब्रत रॉय बिहार के अररिया जिले के मकामी थे. उनका पढ़ने में कुछ खास मन नहीं लगता था. उनकी शुरूआती पढ़ाई कोलकत्ता में हुई. रॉय ने साल 1978 में अपने दोस्त के साथ मिलकर स्कूटर पर बिस्कुट बेची थी. उन्होंने दो कुर्सी और एक स्कूटर के साथ दो लाख करोड़ रूपये तक का सफर किया. इसके बाद वो दोस्त के साथ मिलकर उन्होंने चिट फंड कंपनी शुरू की थी. उन्होंने बैंकिंग की शुरूआत की और गरीब और मध्यम परिवार को टारगेट किया. 


Zee Salaam Live TV