Samajwadi Party Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी ने यूपी के दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.  इस लिस्ट में पार्टी ने मुरादाबाद और बिजनौर लोकसभा सीट से पत्याशियों के नाम पर फाइनल मुहर लगाई है. सपा ने बिजनौर से प्रत्याशी को बदल दिया है. क्योंकि इस सीट से सपा ने पहली लिस्ट में ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी. हालांकि, अब पार्टी ने यहां से नए चेहरे को टिकट दिया है.      


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद डॉक्टर एसटी हसन को दोबारा उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बिजनौर संसदीय सीट से पार्टी ने दीपक सैनी को टिकट दिया है.  इससे पहले इस सीट से पूर्व लोकसभा सदस्य  इंजीनियर यशवीर सिंह धोबी प्रत्याशी बनाया था. 



बता दें कि इससे पहले भी सपा ने 20 मार्च को उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में भी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर संसदीय सीट से कैंडिडेट बदला था. पार्टी ने यहां से राहुल अवाना को उम्मीदवार बनाया है. 


चुनाव आयोग के मुताबिक पहले फेज में यूपी की कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, नगीना (सु.), रामपुर,  मुरादाबाद और पीलीभीत सीट पर  वोटिंग होनी है. इन सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा. जबकि नोमिनेशन फाइल दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च तय है. वहीं, आम चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगी.