Seema Haider: सीमा हैदर को लेकर काफी विवाद हो रहा है. कई लोग उनके पक्ष में बोल रहा है तो कोई उनकी मुखालिफत करता नजर आ रहा है. सीमा का कहना है कि वह पाकिस्तान की रहने वाली हैं, वह पब्जी खेलती थीं और इसी दौरान उन्हें सचिन से प्यार हो गया. उनके लिए वह पहले नेपाल आईं और फिर हिंदुस्तान चली आईं. उन्होंने सचिन से नेपाल में ही शादी कर ली थी. अब इस मामले में संतों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है.


सीमा यादव के लेकर क्या बोले संत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीमा यादव को लेकर अयोध्या के साधु संतों ने भी प्रतिक्रिया दी है, राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि उसके पति से रिश्ता खत्म हो गया है, तो वह हिंदू हो हई हैं और अब वह हिंदू पति के साथ रह सतती हैं. उनका कहना है कि धर्म परिवर्तन करने के बाद उनका पहले पति से रिश्ता खत्म हो गया. 


बिना वीजा कैसे आईं


इसे साथ उन्होंने कबा कि बिना विजा के सीमा भारत कैसे आईं, अब यहां आकर उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया तो क्या उन्हें कानून भारत में रखा जाएगा, अगर ऐसा नहीं होता है तो क्या उन्हें वापस भेज दिया जाएगा. उलेमा के अनुसार अगर बच्चे उसके हैं तो उन्हें पिता के पास भेजना ही पड़ेगा, ये समस्या जटिल है. कानूनन उन्हें वापस भेजना पड़ेगा अगर सरकार इसमें कोई बदलाव करती है तो ये उनकी ये जिम्मेदारी होगी तो बच्चों को पिता के पास भेजना पड़ेगा.


शरियत से नहीं होगा समस्या का समाधान


पुजारी आचार्य सत्येंद्र दा कहा कहना है कि इस समस्या का हल कानूनन हो सकता है शरियत से नहीं. बहरहाल अब इस मामल में सरकार क्या करती है ये देखना होगा. कई लोग सीमा का भारत आना एक साजिश बता रहे हैं.  हालांकि ये जांच के बाद ही पता लग पाएगा.