पटना: क्या राष्ट्रीय जनता दल के कद्दावर नेता शहाबुद्दीन की मौत की बाद मुस्लिम वर्ग पर पार्टी की पकड़ धीरे-धीरे कमजोर होती जा रही है. कम से कम दिवंगत लोकसभा सदस्य बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब से हालिया बयान से तो ऐसा ही लग रहा है.  हिना शहाब ने अपने बयान में इशारों-इशारों में कहा है कि वह आरजेडी छोड़ चुकी हैं. हिना शहाब के इस ऐलान ने तेजस्वी यादव की टेंशन में इज़ाफ़ा कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिना शहाब ने क्या बयान दिया
हिना शहाब ने ये भी कहा कि वो अभी किसी पार्टी में नहीं हैं. अभी हम अपने घर में बैठे हैं. किसी पार्टी में नहीं हैं. बिल्कुल न्यूट्रल हैं. आगे क्या करना है कि इसका फैसला पूरे बिहार का दौरा करने के बाद लूंगी.' दरअसल, रविवार को मुस्लिम मंच कारवाने बेदारी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नजरे आलम ने उनसे मुलाकात की थी. नजरे आलम के साथ-साथ कई और लोग भी शामिल थे. इसके बाद हिना शहाब ने मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखी.


ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई अब SC में, उद्धव और शिंदे गुट ने खड़ी की इन दिग्गज वकीलों की फौज


हिना शहाब ने क्यों अपनाया बगावत का रास्ता
गौरतलब है कि सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना को लेकर पिछले लंबे समय से आरजेडी से अलग-थलग होने की बात कही जा रही थी. बीच में उन्‍हें राज्‍यसभा भेजे जाने की चर्चा ने भी रुख लेना शुरू किया था. जानकारों का मानना है कि हिना शहाब अपने लिए राज्यसभा का सीट चाहती थी, लेकिन पार्टी में इस पर कोई चर्चा नहीं की गई. राज्यसभा के चुनाव के वक्त शहाबुद्दीन के समर्थकों की तरफ से इस मुद्दे को काफी हवा दी गई थी, लेकिन पार्टी ने इसपर जरा भी ध्यान नहीं दिया. तब से ही ये समझा जा रहा था हिना शहाब जल्द ही ऑफिशियल तौर पर पार्टी छोड़ने के ऐलान कर सकती हैं, हालांकि हिना ने अभी पार्टी नहीं छोड़ी है.


शहाबुद्दीन परिवार पर कई सियासी पार्टियों की नजर
गौरतलब है कि आम तौर पर ये समझा जाता है कि दिवंगत लोकसभा सदस्य बाहुबली शहाबुद्दीन प्रति राज्य के मुसलमान सहानुभूती तौर पर उनसे जुड़े हुए हैं. इसके अलावा सिवान की सियासत भी शहाबुद्दीन के जिंदा रहते उनके इर्द-गिर्द ही घूमती नजर आती थी, इसलिए शहाबुद्दीन के परिवार पर कई सियासी पार्टियों की नजर है. शहाबुद्दीन के बाद उनकी सियासी विरासत को अब उनकी पत्नी हिना शहाब और बेटा आसोमा आगे ले जा रहे हैं. 


Zee Salaam Live TV: