Aditya Thackeray Meets Arvind Kejriwal: कर्नाटक असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस को मिली जबरदस्त जीत के बाद विपक्षी एकता को मजबूत करने की कोशिश ने अपनी रफ्तार तेज कर दी है. कर्नाटक के बाद दिल्ली में सियासी हलचल देखी जा रही है. शिवसेना (UBT) के लीडर आदित्य ठाकरे ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके घर पर मुलाकात की. सीएम केजरीवाल और आदित्य ठाकरे की मुलाकात तकरीब एक घंटे तक चली. कर्नाटक इलेक्शन में कांग्रेस को मिली कामयाबी के फौरन बाद दोनों नेताओं की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


केजरीवाल-आदित्य ठाकरे की मुलाकात के कई सियासी मायने
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आदित्य ठाकरे की मुलाकात ऐसे वक्त में हुई है जब एक दिन पहले ही कर्नाटक असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस को शानदार जीत मिली है. कर्नाटक में कांग्रेस की इस कामयाबी के बाद  अपोजिशन के हौसले बुलंद है. विपक्षी ये उम्मीद कर रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को शिकस्त दी जा सकती है. कर्नाटक इलेक्शन के बाद अब विपक्ष का एकता अभियान तेज हो गया है. केजरीवाल और आदित्य ठाकरे की मुलाकात के कतई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. कयास लगाया जा रहा है कि शिवसेना यूबीटी महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी को साथ लेकर कुछ बड़ा कारनामा अंजाम दे सकती है.



केजरीवाल ने शेयर कीं मुलाकात की तस्वीरें
बीते कुछ समय से अपोजिशन एकजुट होने की कोशिश में लगा हुआ है. हाल ही में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी विपक्ष की एकता का नारा बुलंद करते दिखाई दिए. तमाम पार्टियों के लिए लोकसभा चुनाव काफी अहम है. इसलिए वो अपनी तैयारी में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते. वहीं, दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदित्य ठाकरे के साथ अपनी मुलाकात के फोटो ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. दोनों की मुलाकात के बाद सियासी हंगामा तेज हो गया है. तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर करते हुए केजरीवाल ने लिखा, "आज अपने आवास पर आदित्य ठाकरे जी के आतिथ्य का अवसर मिला. देश के वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर उनसे विस्तार से बातचीत हुई".


Watch Live TV